Begin typing your search above and press return to search.

मुझे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो...शादी से पहले अमिताभ ने जया से रखी थी यह शर्त, बताया कैसी पत्नी...

मुझे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो...शादी से पहले अमिताभ ने जया से रखी थी यह शर्त, बताया कैसी पत्नी...
X
By NPG News

मुंबई I अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक जोड़ियों में से एक हैं. फैंस को दोनों की केमिस्ट्री काफी ज्यादा पसंद आती है. 70-80 के दशक में दोनों कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 1973 में सात फेरे करने वाला यह जोड़ा अगले साल अपनी शादी की 50वीं सालगिरह मनाने जा रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि शादी के लिए अमिताभ ने जया के सामने शर्त रखी थी. जी हां, हाल ही में अपनी नातिन नव्या के शो पर उन्होंने कुछ हैरान कर देने वाली बातें बताई हैं.

दरअसल, जया बच्चन ने बताया कि अमिताभ ने उनसे शादी करने से पहले कहा था कि उन्हें ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो 9-5 वर्किंग हो. अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट What The Hell Navya में जया बच्चन ने ये भी बताया कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि वो शादी करें. नव्या ने जया बच्चन से पूछा कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें कैसे प्रपोज किया था? इसपर जया ने बताया- 'मैं कोलकाता में शूटिंग कर रही थी. तब हमने फैसला किया कि अगर हमारी कोई फिल्म हिट हो जाएगी तो हम हॉलीडे पर जाएंगे. इसके बाद जंजीर हिट हो गई थी. मैं कोलकाता में शूटिंग कर रही थी, तभी आपके नाना ने कॉल किया और कहा एक प्रॉब्लम है'.जया बच्चन ने बताया कि अमिताभ ने उनसे कहा- 'मेरे पैरेंट्स कह रहे हैं कि तुम जया के साथ हॉलीडे पर नहीं जा सकते हो. अगर तुम जया के साथ हॉलीडे पर जाना चाहते हो तो तुम उनसे शादी करो. उन्होंने (अमिताभ) मुझसे पूछा- तुम क्या सोचती हो? मैंने कहा- हम अक्टूबर में शादी करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो अब हम जून में ही कर लेंगे, खत्म. इस तरह हॉलीडे पर जाने के लिए जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी की फिक्स्ड डेट से पहले ही सात फेरे ले लिए'.

जानकारी के अनुसार, जया बच्चन ने यह भी बताया कि शादी से पहले अमिताभ ने उनके सामने एक शर्त रखी थी. जया ने कहा- 'हमने अपनी शादी अक्टूबर में इसलिए रखी थी, क्योंकि तब तक मेरा काम भी कम हो जाता'. लेकिन इस बात पर अमिताभ ने कहा- मुझे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो 9-5 काम करे. आपको काम करना चाहिए, लेकिन हर दिन नहीं. आप अपने प्रोजेक्ट्स, काम सही लोगों के साथ करें. अमिताभ की इस शर्त को जया ने मंजूर किया और फिर दोनों ने शादी रचा ली.अमिताभ और जया बच्चन ने साल 1973 में शादी रचाई थी. शादी के एक साल बाद कपल की बेटी श्वेता बच्चन का जन्म हुआ था. इसके बाद साल 1976 में अमिषेक बच्चन कपल की जिंदगी में आए थे. जया और अमिताभ की जोड़ी फैंस के लिए एक मिसाल है. वे आज भी फैंस को कपल्स गोल्स देते हैं. आपकी क्या राय है अमिताभ और जया बच्चन की जोड़ी के बारे में?

Next Story