Begin typing your search above and press return to search.

Movie 'Border 2': फिल्म 'बॉर्डर 2' की शूटिंग 2024 में होगी शुरू? सनी देओल के साथ ये फेमस एक्टर आएंगे नजर...

Movie Border 2: फिल्म बॉर्डर 2 की शूटिंग 2024 में होगी शुरू? सनी देओल के साथ ये फेमस एक्टर आएंगे नजर...
X

Border 2

By Gopal Rao

Movie 'Border 2': मुंबई। 'गदर 2' की ऐतिहासिक सफलता के बाद, बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल 'बॉर्डर 2' के लिए अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। जे.पी. दत्ता की बेटी, निर्माता-लेखिका निधि दत्ता द्वारा निर्देशित फिल्म की शूटिंग 2024 की पहली तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है।

सनी देओल ने 'बॉर्डर' में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। एक बार फिर 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म के सेट के साथ वो कलाकारों का नेतृत्व करेंगे। आने वाले हफ्तों में शेष कलाकारों को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

एक सूत्र ने खुलासा किया: “निधि दत्ता पटकथा भी लिख रही हैं। दत्ता का मानना है कि ‘बॉर्डर 2’ देश में अब तक की सबसे बड़ी वॉर फिल्म होगी। अपने पूर्ववर्तियों के विपरीत, फिल्म का उद्देश्य भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना के सहयोगात्मक प्रयासों को प्रदर्शित करना है, जो 1971 के युद्ध पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य पेश करता है। उम्मीद है कि कहानी में वॉर हीरो और शहीदों की व्यक्तिगत कहानियों को जोड़ा जाएगा, जिससे युद्ध में एक मानवीय स्पर्श जुड़ जाएगा।"

फिल्म के लिए ग्राउंडवर्क 2022 में शुरू हुआ, जिसमें कई स्थानों पर शूटिंग के लिए रक्षा मंत्रालय से आवश्यक अनुमति प्राप्त करने के लिए निर्माता ने दिल्ली की कई यात्राएं की। ऐतिहासिक घटनाओं का प्रामाणिक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए भी ये यात्राएं महत्वपूर्ण थी जे.पी.दत्ता एक ऐसी कहानी बनाने पर अड़े थे जो 'बॉर्डर' की विरासत के साथ न्याय करेगी। यह फिल्म न केवल 1971 के युद्ध की ऐतिहासिक घटनाओं को श्रद्धांजलि देती है बल्कि युद्ध के मैदान में सामने आई मानवीय कहानियों की भी पड़ताल करती है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story