Begin typing your search above and press return to search.

Mirzapur 3 Review: 'मिर्जापुर सीजन 3' रिव्यू, पंकज त्रिपाठी और अली फज़ल के दमदार प्रदर्शन से भरा नया सीजन

Mirzapur 3 Review: 'मिर्जापुर' का तीसरा सीजन अब अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है, और फैंस इसे देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। ट्रेलर के बाद से ही 'मिर्जापुर 3' का इंतजार था।

Mirzapur 3 Review: मिर्जापुर सीजन 3 रिव्यू, पंकज त्रिपाठी और अली फज़ल के दमदार प्रदर्शन से भरा नया सीजन
X
By Ragib Asim

Mirzapur 3 Review: 'मिर्जापुर' का तीसरा सीजन अब अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है, और फैंस इसे देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। ट्रेलर के बाद से ही दर्शकों को 'मिर्जापुर 3' का इंतजार था। अगर 'मिर्जापुर' के पहले सीजन में आग की लपटें थीं और दूसरे सीजन में घातक घटनाएँ, तो तीसरे सीजन में जलते हुए अंगारे हैं जो कभी-कभार ही भड़कते हैं। आज यानी 5 जुलाई को 'मिर्जापुर 3' रिलीज हो गया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया ठंडी रही है।

पंकज त्रिपाठी और अली फज़ल का दमदार प्रदर्शन

'मिर्जापुर सीजन 3' में पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, विजय वर्मा, और श्वेता त्रिपाठी शर्मा समेत कई अन्य कलाकार शामिल हैं। नया सीजन उत्तर प्रदेश के अराजक शहर में सत्ता संघर्ष और बदले की प्यास पर आधारित है। फैंस बेसब्री से इसके रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही सीरीज का प्रीमियर हुआ, सोशल मीडिया पर नेटिजन्स ने अपने विचार साझा करना शुरू कर दिए।

कहानी की शुरुआत

'मिर्जापुर 3' की कहानी दूसरे सीजन के आखिरी घटनाक्रम से शुरू होती है। मुन्ना त्रिपाठी (दिव्येंदु) की हत्या और कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) को हटाकर गुड्डू पंडित (अली फज़ल) ने मिर्जापुर पर अपनी पकड़ मजबूत की है। अब वो पूर्वांचल की गद्दी पर राज करना चाहता है। हालांकि, उसके रास्ते में जौनपुर का शरद शुक्ला (अंजुम शर्मा) और कुछ अन्य बाहुबली हैं।


नई चुनौतियाँ और संघर्ष

गुड्डू भैया (अली फज़ल) और गोलू (श्वेता त्रिपाठी शर्मा) मिर्जापुर की गद्दी पर कब्जा करने के बाद अपनी नई शक्ति का आनंद ले रहे हैं। कालीन भैया अपने बेटे मुन्ना (दिव्येंदु) के खोने का शोक मना रहे हैं। गोलू शुक्ला अब पहले से अधिक आक्रामक और निर्दयी हो गई है और वह गुड्डू पंडित की राइट हैंड बनकर गैंगवार में उनका साथ देती है।

जौनपुर का बाहुबली शरद शुक्ला गुड्डू को हटाकर मिर्जापुर की गद्दी पर कब्जा करना चाहता है। इसके लिए वह मुन्ना भैया की विधवा पत्नी यूपी की मुख्यमंत्री माधुरी यादव (ईशा तलवार) को अपना साझेदार बनाता है। माधुरी यूपी से बाहुबलियों का खात्मा करना चाहती है और इसके लिए बाहुबलियों को ही अपना हथियार बनाती है।

क्यों देखें 'मिर्जापुर 3'?

सीजन-3 में गुड्डू पंडित मिर्जापुर की गद्दी का मिजाज संभाल पाएंगे या नहीं? उनका दाहिना हाथ गोलू का मकसद पूरा होगा या नहीं? जौनपुर के माफिया शरद शुक्ला पूर्वांचल पर पर कब्जा कर अपने पापा का सपना पूरा कर पाएंगे या नहीं? मौत के मुहाने से लौट रहे कालीन भैया का भौकाल अब मिर्जापुर में बना रहेगा या नहीं? इन सभी सवालों का जवाब आपको सीजन 3 देखने के बाद ही मिलेगा।

'मुन्ना भैया' की अनुपस्थिति से निराश फैंस

'मिर्जापुर 3' में दिव्येंदु द्वारा निभाए गए प्यारे किरदार 'मुन्ना भैया' की अनुपस्थिति ने कई प्रशंसकों को निराश किया है। एक फैन ने लिखा, "मुन्ना त्रिपाठी मिर्जापुर को आगे बढ़ा रहे थे। उनके बिना मिर्जापुर 3 अधूरा लगता है।" एक अन्य यूजर ने दुख जताया, "सीजन 3 में बहुत कुछ गायब है। इसमें पहले और दूसरे सीजन का जादू नहीं है। इस बार मुन्ना की पूरी तरह से कमी खल रही है।"

'मिर्जापुर 3' में लोकप्रिय सीरीज 'पंचायत' के एक्टर जितेंद्र कुमार की कैमियो भी है, जो एक दिलचस्प क्रॉसओवर पेश करता है और कहानी को समृद्ध करता है। 'मिर्जापुर 3' में पंकज त्रिपाठी और अली फज़ल का दमदार प्रदर्शन देखने को मिलता है। कहानी में नए ट्विस्ट और टर्न्स हैं जो दर्शकों को बांधे रखते हैं। हालांकि, मुन्ना भैया की कमी फैंस को खलती है। सीजन 3 को देखने का मजा लेने के लिए इसे जरूर देखें।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story