Begin typing your search above and press return to search.

Manoj Bajpayee News: शो 'सीक्रेट्स ऑफ द बुद्धा रेलिक्स' में कहानी सुनाते नजर आएंगे अभिनेता मनोज बाजपेयी...

Manoj Bajpayee News: शो सीक्रेट्स ऑफ द बुद्धा रेलिक्स में कहानी सुनाते नजर आएंगे अभिनेता मनोज बाजपेयी...
X
By Gopal Rao

Manoj Bajpayee News: मुंबई। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मनोज बाजपेयी का शो 'सीक्रेट्स ऑफ द बुद्धा रेलिक्स' सोमवार को ओटीटी पर रिलीज हुआ। इसको लेकर अभिनेता ने कहा कि उन्हें अपने कॉलेज के दौरान इतिहास विषय में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी।

अभिनेता 'सीक्रेट्स' फ्रेंचाइजी के तीसरे भाग के मेजबान के तौर पर कहानी सुनाते नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि वह शुरू से ही अभिनय के प्रति अपने जुनून को लेकर बहुत स्पष्ट थे और वह इतिहास का अध्ययन करने के बिंदु या अभिनय का क्षेत्र में इसके महत्व को समझ नहीं पाए।

हालांकि, उम्र के साथ मनोज को समझ आ गया कि एक कलाकार अपने जीवन में जो कुछ भी करता है वह किसी न किसी मोड़ पर काम आता है और यह बात तब साबित हुई जब उन्होंने 'सीक्रेट्स' फ्रेंचाइजी पर भी काम किया।

मनोज ने आईएएनएस को बताया, “जब मैंने कॉलेज में इतिहास का अध्ययन किया, तो मैंने हमेशा सोचा कि यह समय की बर्बादी है। मैं इस संबंध में हमेशा स्पष्ट था कि मैं क्या करना चाहता हूं और मुझे लगा कि वे मुझे एक ऐसा विषय पढ़ा रहे थे, जिसका इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि मैं एक अभिनेता के रूप में आखिरकार क्या करूंगा। लेकिन, एक कलाकार के तौर पर आप जीवन में जो कुछ भी करते हैं वह हमेशा काम आता है। अब जब मैं 'सीक्रेट्स' फ्रेंचाइजी कर रहा हूं तो किताबें पढ़ने और अतीत का विश्लेषण करने की आदत मुझे काफी हद तक मदद करती है।''

उन्होंने फ्रेंचाइजी के तीसरे भाग में कहानी की पिचिंग के बारे में भी बात की और कहा कि चूंकि यह बुद्ध पर केंद्रित है, इसलिए उन्होंने कहानी में अधिक शांति और स्थिरता लाने के बारे में सोचा।

उन्होंने आगे कहा, “इसमें हमने आवाज के लिए एक बहुत ही अलग दृष्टिकोण देने की कोशिश की है। मैंने व्यक्तिगत रूप से सोचा कि इसे बुद्ध और उनकी मानसिक स्थिति के साथ जोड़ा जाना चाहिए, इसलिए इसे दर्शकों के सामने ध्वनिक रूप से कैसे प्रस्तुत किया जाए, लेकिन शांति के साथ, इसे उबाऊ बनाने का डर हमेशा बना रहता है। इसलिए, यह शांति और कहानी के इर्द-गिर्द एक बेहतरीन मिश्रण है।''

फ्राइडे स्टोरीटेलर्स के नीरज पांडे द्वारा निर्मित और मनोज द्वारा होस्ट किया गया, 'सीक्रेट्स ऑफ द बुद्धा रेलिक्स' डिस्कवरी प्‍लस पर उपलब्ध है और यह 26 फरवरी को डिस्कवरी चैनल पर आएगा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story