Begin typing your search above and press return to search.

मैं पागल हो चुका था, दिन-रात मरने की दुआ मांगता था...जानिए ऐसा क्यों कहा रैपर हनी सिंह...

Bollywood News

मैं पागल हो चुका था,  दिन-रात मरने की दुआ मांगता था...जानिए ऐसा क्यों कहा रैपर हनी सिंह...
X
By NPG News

मुंबई I सिंगर और रैपर हनी सिंह की जर्नी में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं. सिंगर अपनी तबीयत की वजह से एक लंबे समय तक इंडस्ट्री से गायब रहे. लेकिन जब से हनी सिंह ने वापसी की है, तब से उनके चर्चे हो रहे हैं. सिंगर का हाल ही में तलाक हुआ, वहीं उनकी लाइफ में नए प्यार ने भी एंट्री ली. हनी सिंह की लाइफ में हुई तमाम खींच-तान पर सिंगर ने बात की और बताया कि उस दौरान उन्हें किस तरह के ख्याल आते थे, वहीं उन्हें किन चीजों का सामना करना पड़ा था.

दरअसल, हनी सिंह एक टफ फेज से गुजरे हैं. सिंगर ने अपने आप में कई बदलाव किए और 2.0 वर्जन के साथ इंडस्ट्री में वापस कदम रखा. हनी ने कहा कि जितने दिन वे शोबिज की दुनिया से दूर रहे, उन्होंने बहुत कुछ सहा है. अपने मेंटल हेल्थ पर बात करते हुए हनी ने बताया कि वो हर दिन मरने की दुआ मांगते थे. हनी को इतने मूड स्विंग्स होते थे कि वो खुद भी उसे समझ नहीं पाते थे.टाइम्स मिरर से बातचीत में हनी ने कहा- मेंटल हेल्थ के बहुत सारे वैरिएशन्स होते हैं. एंजायटी डिसऑर्डर कुछ भी नहीं है, सर्दी जुखाम जैसा है. मुझे कोविड हुआ मेंटल हेल्थ का. जिसे साइकोटिक सिम्पटम और बायपोलर डिऑर्डर बोलते हैं. बहुत डेंजरस चीज है, किसी को भी ना हो. मेरे दुश्मन को भी नहीं. मैंने हर दिन-रात मरने की दुआ मांगी है. मैं पागल हो चुका था, मैं काम और दारू में इतना डूब गया था कि स्मोक करता रहता था. उन चीजों ने मेरे दिमाग को फाड़ दिया था, मैं सोता ही नहीं था. एंजायटी जैसी कोई चीज नहीं है. मैं जहां जाता था, लोगों को हंसाता था. मुझे उस बीमारी को समझने में तीन साल लगे थे. लड़ने में, डॉक्टर ढूंढने में चार साल लगे. अभी एक साल से मेरे नए डॉक्टर है, तब से मैं ठीक चल रहा हूं. कोई दिक्कत नहीं है.

हनी सिंह का मानना है कि एंजायटी के लिए आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं है. आप अपनी फैमिली या दोस्तों से बात करो, शराब मत पियो. जितनी ज्यादा बातें आप करोगे उतनी हेल्प मिलेगी. उतना खुल सकोगे. डॉक्टर्स की दवाइयां और सेशन्स से आप और डिप्रेशन में चले जाते हो. नहीं तो मुझे डीएम करो, मैं बताउंगा क्या करना है. मेरे गाने सुन लो, हंसी आ जाएगी.हनी सिंह ने अपना ऐसा नाम बनाया था कि हर ओर उन्हीं के गाने बजते थे. हनी इंडस्ट्री से जितने दिन गायब रहे, उस बीच कई लोगों ने अपना नाम बनाया. कई उभरते रैपर्स ने अपनी पहचान बनाई. इनमें से हनी सिंह के फेवरेट कौन हैं पूछने पर उन्होंने कहा कि वो एमिवे बंटाई को बहुत पसंद करते हैं. सिंगर बोले- बंटाई आपको कैसे भी एंटरटेन कर सकता है, वो ऐसा लिखता है कि आप सुनते रह जाओगे. वो हर किसी की कहानी बता सकता है.

Next Story