Begin typing your search above and press return to search.

Lok Sabha Chunav 2024 Film Star Voting: धर्मेंद्र, अनुपम, हेमा और अनिल, नाना सहित कई दिग्गज एक्टर-एक्ट्रेस और गायक मतदान करने पंहुचे, देखिए फोटो-वीडियो...

Lok Sabha Chunav 2024 Film Star Voting: धर्मेंद्र, अनुपम, हेमा और अनिल, नाना सहित कई दिग्गज एक्टर-एक्ट्रेस और गायक मतदान करने पंहुचे, देखिए फोटो-वीडियो...

Lok Sabha Chunav 2024 Film Star Voting
X

Lok Sabha Chunav 2024

By Gopal Rao

Lok Sabha Chunav 2024 Film Star Voting: लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के मतदान की सबसे खास बात यह है कि इसमें राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित चार केंद्रीय मंत्रियों के भाग्य का फैसला होने जा रहा है। आज 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा के लिए वोटिंग सोमवार (20 मई) को शुरू हो गई है। इन 49 सीटों में महाराष्ट्र की 13 सीटें शामिल हैं। इन 13 सीटों पर होने वाली वोटिंग में बॉलीवुड के कई दिग्गज एक्टर-एक्ट्रेस और गायक वोट देने पंहुच चुके है। तो आइए देखते है कौन कहां मतदान दिया...

धर्मेंद्र:- अभिनता धर्मेंद्र ने पांचवे चरण के लिए मतदान किया। वोट की अपील वाले सवाल पर अभिनता धर्मेंद्र ने कहा, "जनता जानती है कि कैसे एक अच्छा भारतीय बनना है और भारत कैसे आगे ले जाना है... मुझे यकीन है वे एक अच्छे भारतीय हैं..."

अनुपम खेर:- अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, "आज हम सबको ये पर्व मनाने का मौका मिला है तो हमें बाहर आकर वोट करना चाहिए ताकि 5 साल तक हमें किस तरह की सरकार चाहिए और कैसी व्यवस्था चाहिए और हम उस व्यवस्था का फायदा उठा सके।.."

हेमा मालिनी:- मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी ने कहा, "बड़ी संख्या में लोग वोट करने आ रहे हैं।...400 पार का नारा सफल होगा।"

गायक विशाल ददलानी:- गायक विशाल ददलानी ने कहा, "हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम बाहर निकलकर लोगों को रास्ता दिखाए।... मैं सबसे अनुरोध करूंगा कि आप सब वोट करें। जिन लोगों ने आपका साथ दिया है उनको वोट दें।.."

गायक कैलाश खैर:- मतदान करने के बाद गायक कैलाश खैर ने कहा, "मैं बोलना चाहता हूं कि भारत बदल रहा है...राष्ट्रहित में ऐसे दी जुटे रहिए और वोट करते रहिए..."

राज ठाकरे:- MNS प्रमुख राज ठाकरे और उनके परिवार के सदस्यों ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पांचवे चरण में अपना वोट डाला।

निर्देशक सुभाष घई:- फिल्म निर्माता-निर्देशक सुभाष घई ने मुंबई में एक मतदान केंद्र में वोट डाला। उन्होंने कहा, "... मैं हर मतदाता को कहूंगा कि अपना वोट ज़रूर डालें... मैंने अपने देश की प्रसिद्धी, देश के विकास के लिए किया है... अगली पांच साल की सरकार से देश में सर्व धर्म सम्मान, प्रेम, विकास

अनिल कपूर:- अभिनेता अनिल कपूर ने मुंबई में एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। अभिनेता ने कहा, ""आज खुशी का दिन है, हम सभी नागरिकों वोट करना चाहिए।"

नाना पाटेकर:- अभिनेता नाना पाटेकर ने कहा, "यूथ के लिए यही संदेश है कि सभी को मतदान करना चाहिए।"

मनोज बाजपेयी:- वोट करने के बाद अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कहा, "ये सबसे बड़ा उत्सव है और सभी को अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए।..अगर आपने मतदान नहीं किया तो आपको शिकायत करने का अधिकार नहीं है।"

शबाना आजमी:- मतदान करने के बाद अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा, "यह हर नागरिक का सबसे बड़ा हक है और सबसे बड़ी जिम्मेदारी है...मैं सबसे अपील करती हूं कि वोट जरूर दें..."

दिव्या दत्ता:- वोट करने के बाद अभिनेता दिव्या दत्ता ने कहा, "मुझे गर्व है कि आज भारी मात्रा में सब यहां मतदान करने आए हुए हैं और जो नहीं आए हैं वो शाम तक आकर अपना वोट डाले।"

किन राज्यों की कितनी सीटों पर वोटिंग हो रही है:- पांचवें चरण में जिन स्थानों पर चुनाव होना है। उनमें बिहार की 5 सीटें, जम्मू एवं कश्मीर की 1, झारखंड की 3, लद्दाख की 1, महाराष्ट्र की 13 सीटें, ओडिशा की 5, उत्तर प्रदेश की 14 और पश्चिम बंगाल की 7 सीटें शामिल हैं।

कौन से मुख्य चेहरे चुनावी मैदान में हैं:- पांचवें चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी समेत कई महत्वपूर्ण नेता चुनाव लड़ रहे हैं। राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश की लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। वहीं राहुल गांधी इस बार रायबरेली से चुनावी मैदान में हैं। स्मृति ईरानी अमेठी से चुनावी मैदान में हैं। वहीं मुंबई से पीयूष गोयल चुनाव लड़ रहे हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story