Begin typing your search above and press return to search.

KBC में 5 करोड़ जीते फिर भी ये सपना रहा अधूरा, नहीं संभाल पाए रातों-रात मिली शोहरत... जानें कौन है ये

KBC में 5 करोड़ जीते फिर भी ये सपना रहा अधूरा, नहीं संभाल पाए रातों-रात मिली शोहरत... जानें कौन है ये
X
By NPG News

नईदिल्ली I बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का होस्ट किया गया रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' इंडियन टेलीविजन पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला रियलिटी शो रहा है. जनरल नॉलेज पर बेस्ड यह शो आम लोगों को बड़ी रकम कमाने का मौका देता है. नकद पुरस्कार जीतने के लिए कई आम लोगों ने हॉट सीट पर कब्जा किया है. और अपने ज्ञान का परचम लहराया है. हालांकि, कौन बनेगा करोड़पति का केवल एक ही विजेता रहा है.

दरअसल, साल 2011 में कौन बनेगा करोड़पति में 5 करोड़ जीतकर इतिहास रचने वाले सुशील कुमार तो आपको याद ही होंगे. IAS बनने का सपना रखने वाले सुशील कुमार ने करोड़पति बनने के बाद भी अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखे. ऊपर से IAS बनने का उनका सपना भी पूरा न हो सका. अब एक इंटरव्यू में सुशील ने अपनी पढ़ाई पूरी ना होने का जिम्मेदार मीडिया को ठहराया है. सुशील ने कहा- 'मैं भी बिग बी का बहुत बड़ा फैन हूं। मैं तब अपने सिविल सर्विस एग्जॉम की तैयारी कर रहा था। लेकिन उसके बाद, मीडिया एक्सपोजर ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया।


बता दें की, 5 करोड़ जीतने के बाद मीडिया को उनकी पर्सनल लाइफ में दिलचस्पी आने लगी थी। जिसके चलते उनके बिहेवियर में काफी बदलाव आए। 2020 में सुशील कुमार ने एक फेसबुक पोस्ट में शेयर किया था । जिसमें उन्होंने बताया था कि वह 'कौन बनेगा करोड़पति' में जीत के बाद वो एक लोकल सेलिब्रिटी बन गए हैं। पोस्ट में सुशील ने कहा, 'मैं एक लोकल स्टार बन गया और मुझे हर महीने पूरे बिहार में कई प्रोग्राम में शामिल होने के लिए इनवाइट किया जाता है। साथ ही, मैं पहले मीडिया को बहुत सीरियसली लेता था। जब भी उन्होंने मुझे बुलाया मैं जाता था। बेरोजगार होने से बचने के लिए, मैंने कई बिजनेस में इनवेस्ट करना शुरू कर दिया'। हालांकि, हकीकत यह थी कि मेरा बिजनेस कुछ दिन चलता था और फिर डूब जाता है, ऐसे में कई रुपए बर्बाद भी हो गए।

Next Story