Begin typing your search above and press return to search.

KBC 15 Virat Iyer: CG के 8 साल का ये 'गूगल बॉय' करोड़पति बनने से चूका, जानिए क्या था सवाल और उसका सही जवाब...

KBC 15 Virat Iyer: CG के 8 साल का ये 'गूगल बॉय' करोड़पति बनने से चूका, जानिए क्या था सवाल और उसका सही जवाब...

KBC 15 Virat Iyer:  CG के 8 साल का ये गूगल बॉय करोड़पति बनने से चूका, जानिए क्या था सवाल और उसका सही जवाब...
X
By Gopal Rao

KBC 15 Virat Iyer: भिलाई। क्विज-बेस्ड रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 15 में एक साढ़े आठ साल के कंटेस्टेंट ने एक करोड़ रुपये की बड़ी रकम जीतने का मौका गंवा दिया।

'केबीसी 15' के जूनियर स्पेशल सेगमेंट में हॉट सीट पर छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले तीसरी क्लास के छात्र विराट अय्यर ने कब्जा जमाया। हॉट सीट पर बैठने के बाद विराट ने कहा, "सर, मैं कुछ कहना चाहता हूं। क्या मैं कह सकता हूं?" बिग बी: "आप जो कुछ भी कहते हैं, वह महत्वपूर्ण है।" कंटेस्टेंट: "सर, जब मैं पूजा करता हूं, तो मुझे सोचता हूं कि भगवान कैसे बोलते हैं। मैं कल्पना करता हूं कि भगवान आपकी तरह बोलते हैं और जब वह गाते हैं, तो अरिजीत सिंह की तरह गाते हैं।"

एक्टर ने बताया कि विराट अरिजीत के बहुत बड़े फैन हैं। विराट के शानदार गेम प्ले के बारे में बात करते हुए, अमिताभ ने कहा: "बहुत कम बच्चे इस स्टेज तक पहुंच पाते हैं। और, विराट जल्दी ही इस मुकाम पर पहुंच गए। वह तेजी से इस स्टेज तक पहुंचे और उन्होंने इस प्रक्रिया में मिस्टर कंप्यूटर और मुझे शिक्षित किया। यहां आपकी स्क्रीन पर 1 करोड़ प्वाइंट के लिए 15वां प्रश्न है।" एक करोड़ रुपये के लिए प्रश्न था: "पीरियॉडिक टेबल में 96 और 109 परमाणु संख्या वाले दो तत्वों के नाम के बारे में क्या बात विशेष है?"

दिए गए विकल्प थे: ए: नोबेल पुरस्कार विजेताओं के नाम पर, बी: महिला वैज्ञानिकों के नाम पर, सी: भारतीय वैज्ञानिकों के नाम पर, और डी: उनके कोई नाम नहीं हैं। सही जवाब विकल्प 'बी' था। विराट ने गलत जवाब दिया और 50 लाख रुपये गंवा दिए। वह 3,20,000 रुपये घर ले गया। एक्टर ने फिर कहा, "आपने बताया कि आप किसी से मिलना चाहते हैं। उसका नाम क्या था?" विराट: "अरिजीत सिंह।" अमिताभ ने अरिजीत को वीडियो कॉल किया। उन्होंने सिंगर से कहा, "यहां आपका एक फैन है जिसका नाम विराट है। और, उसकी इच्छा थी कि वह किसी दिन आपसे मिले। इसलिए, गिफ्ट के रूप में, हम आपको उससे जोड़ रहे हैं। बहुत-बहुत धन्यवाद बहुत, अरिजीत। विराट, कृपया उससे बात करें।"

अरिजीत ने कहा, "हैलो! क्या हो रहा है?" बिग बी: "अरिजीत, मैं आपको बता दूं कि उनसे बात करते समय उन्होंने कहा था कि जब वह हर सुबह प्रार्थना करते हैं तो वह जानना चाहते हैं कि भगवान की आवाज कैसी होगी। तो, उन्होंने मुझसे कहा कि अगर भगवान गा सकते तो उनकी आवाज अरिजीत सिंह की तरह होती।" अरिजीत ने मुस्कुराते हुए कहा, "यह तुम्हारी अतिरिक्त सुंदरता है, विराट।" 'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोनी पर प्रसारित होता है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story