Begin typing your search above and press return to search.

KBC 15: अमिताभ बच्चन को कंटेस्टेंट ने गिफ्ट किया पठानी सूट, खुश हो गए एक्टर...

KBC 15: अमिताभ बच्चन को कंटेस्टेंट ने गिफ्ट किया पठानी सूट, खुश हो गए एक्टर...
X
By Gopal Rao

KBC 15: नई दिल्ली। 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के सेट पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन को एक कंटेस्टेंट ने पठानी सूट गिफ्ट किया। इस पर एक्टर ने वादा किया वह इसे पहनेंगे और इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करेंगे। क्विज बेस्ड रियलिटी शो के एपिसोड 86 में, होस्ट अमिताभ ने महाराष्ट्र के नंदुरबार के दिलीप मोहन शिम्पी का हॉट सीट पर स्वागत किया। गेम प्ले के दौरान बिग बी ने कहा, 'मैं आपसे कुछ पूछना भूल गया। आजकल आप क्या कर रहे हो?" कंटेस्टेंट ने शेयर किया: ''मुझे सिलाई का शौक है। मैं कपड़े सिलता हूं। मैंने सिलाई के पेशे में कदम रखा। मैं बचपन में बेहद गरीब था, इसलिए, मैंने कई छोटे-मोटे काम किए।''

उन्होंने आगे कहा, ''मैंने एक नींबू पानी की दुकान पर 20 पैसे की दैनिक मजदूरी पर काम किया। कई बार होटलों में 60 से 75 पैसे की दैनिक मजदूरी पर काम किया। मैंने न्यूजपेपर बांटे और यहां तक कि एक लाइब्रेरी में भी काम किया। मैंने छोटी-मोटी नौकरियां की। हमारी आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी।'' दिलीप ने कहा, ''मेरे बड़े भाई ने मेरे पिता से सिलाई सीखी। मेरे बड़े भाई ने कहा, 'कितना पढ़ोगे? आप यहां उच्च शिक्षा हासिल नहीं कर सकते। मैंने दसवीं की हुई है और फिर उसके बाद दुकान से जुड़ गया। इसमें सिर्फ हम भाई थे और फिर मेरे दो छोटे भाई भी इसमें शामिल हो गए। हमने एक साथ एक दुकान शुरू की। हमें एहसास हुआ कि दूसरों के लिए काम करने से हम कहीं नहीं पहुंचेंगे। हम अपने पारिवारिक व्यवसाय के साथ अपने मालिक स्वयं होंगे। हमारे पिता जी ने भी ऐसा किया था। हम सभी एक साथ बिजनेस चलाते थे और अब अच्छी तरह से सेटल हो चुके हैं।'' कंटेस्टेंट ने आगे शेयर किया: ''मैंने एक बार एक कहावत पढ़ी थी। यह अंग्रेजी में है, 'भगवान ने आदमी बनाया, लेकिन एक दर्जी ने उसे सज्जन बना दिया'।"

'पीकू' अभिनेता ने कहा, "यह अद्भुत है।" तब, कंटेस्टेंट ने खुलासा किया कि कैसे उसने अपनी दुकान के प्रचार के लिए अभिनेता के नाम का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, ''जब हमने दुकान शुरू की, तो हमने इसका नाम अशोक टेलर्स, खंडबारा रखा। उसी समय आपकी फिल्म 'शराबी' रिलीज हुई थी। यह फिल्म मशहूर थी। फिल्म के पोस्टर में आपने सूट पहना हुआ था। हमने पेंटर को बुलाया और उससे आपका पिक्चर बनवाया। लेकिन समस्या यह थी कि हमने कभी सूट सिला ही नहीं था। ग्राहक पूछते, 'मिस्टर बच्चन ने जो पोस्टर में सूट पहना है। क्या आप ऐसा सूट सिलते हैं?' मैंने कहा, 'नहीं। हम पैंट, शर्ट सिलते हैं। पठानी सूट और कुर्ता-पायजामा।' वह एक समस्या थी। लेकिन उस समय हमने प्रचार के लिए आपके नाम का इस्तेमाल किया था।''

अमिताभ ने हंसते हुए कहा, ''यही बात है। अगर वह पोस्टर अभी भी दुकान पर है तो उस पर एक पठानी सूट चिपका दें। यही मैं रोज पहनता हूं।'' कंटेस्टेंट ने कहा: ''सर, जब मुझे एहसास हुआ कि चूंकि मैंने प्रचार के लिए आपके पोस्टर का इस्तेमाल किया है, तो मुझे इसका बदला आपको चुकाना चाहिए। मैंने आपके लिए कुछ बनाया है सर। मैंने आपने लिए एक पठानी सूट बनाया है।'' इसके बाद, उन्होंने 'शोले' एक्टर को सिला हुआ पठानी कुर्ता पायजामा गिफ्ट में दिया, जिससे बिग बी हैरान रह गए। अमिताभ ने कहा: ''बहुत बहुत धन्यवाद वाह! ये बहुत प्यारा है। मैं इसे किसी दिन जरूर पहनूंगा। मैं सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट करूंगा और हां। मैं इसमें आपकी दुकान भी टैग कर दूंगा। बहुत कम लोग मेरे लिए कपड़े सिलते हैं।'' कंटेस्टेंट ने गिफ्ट स्वीकार करने के लिए एक्टर को धन्यवाद दिया। 'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोनी पर प्रसारित होता है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story