Begin typing your search above and press return to search.

कौन हैं ये महिला!... 2 बच्चों की मां ने 40 की उम्र में किया ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन, गहने बेच खोली थी जिम... जानिए

कौन हैं ये महिला!... 2 बच्चों की मां ने 40 की उम्र में किया ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन, गहने बेच खोली थी जिम... जानिए
X
By NPG News

मुंबई 7 मार्च 2022। दुनिया भर में लोग इन दिनों फिटनेस औरमूल रूप से उत्तर प्रदेश के आगरा की रहना वाली किरण देंबला शादी के बाद हैदराबाद शिफ्ट हो गई थी. डाइट प्लान को लेकर बेहद सीरीयस हो गए हैं. हर कोई फिट रहने के लिए जिम और तमाम तरह से प्रोटीन डाइट के साथ साथ फिटनेस चैलेंज ले रहा है. आज हम आपको एक ऐसी फिटनेस एक्सपर्ट से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने तमाम तरह से टैबू को तोड़ते हुए खुद का हैरान करने वाला बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर दिखाया है. ये महिला कोई और नहीं बल्कि 45 साल की किरण देंबला है, जो कि हैदराबाद की हॉटेस्ट फिटनेस गुरु मानी जाती हैं. यूं तो किरण देंबला तमाम सुपरस्टार्स को भी फिटनेस ट्रेनिंग देती हैं लेकिन उनकी खुद की कहानी भी कम इंस्पीरेशनल नहीं हैं.

किरण हैदराबाद में रहती हैं और साउथ सुपरस्टार्स जैसे एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी, बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली को फिटनेस टिप्स देती हैं. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आगरा की रहना वाली किरण देंबला शादी के बाद हैदराबाद शिफ्ट हो गई थी. शादी के बाद किरण के दो बच्चे हुए और वो पूरी तरह से घर गृहस्थी संभालने में जुट गई थीं.नॉर्मल लाइफ जी रही किसाल 2013 में किरण ने बुडापेस्ट में हुए वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया और छठा रैंक हासिल किया. आज उनके पूरे परिवार को उन पर गर्व है.रण को अचानक ब्रेन में ब्लड क्लॉट होने का पता चला. हालांकि इलाज के बाद वो ठीक हो गई. इलाज के बाद वह ठीक तो हो गई लेकिन उस दौरान उनका वजन 75 किलो हो गया था.

वजन बढ़ने के कारण उन्हें मेंटल स्ट्रेस होने लगा और तभी उन्होंने वजन कम करने की ठानी. 2007 में किरण ने जिम और योगा क्लासेज के लिए जाना शुरू किया. करीब 6-7 महीने में उन्होंने 25 किलो तक वेट लॉस किया. फिट होने के बाद किरण ने हैदराबाद में ही फिटनेस ट्रेनर का अपना कोर्स पूरा किया और अपना जिम खोलने के लिए अपने गहने तक बेच दिए. फिटनेस और बॉडी बिल्डिंग के फील्ड में 2 बच्चों की मां किरण की ये एक शुरुआत थी. किरण की लाइफ की ये जर्नी महिलाओं के लिए प्रेरणादायक भी है. साल 2013 में किरण ने बुडापेस्ट में हुए वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया और छठा रैंक हासिल किया. आज उनके पूरे परिवार को उन पर गर्व है.

Next Story