Begin typing your search above and press return to search.

Kaun Banega Crorepati 15: यूरोप में 'वड़ा पाव' बिकते देख जब हैरान रह गए अमिताभ बच्चन, सुनाया दिलचस्प किस्सा...

Kaun Banega Crorepati 15: यूरोप में वड़ा पाव बिकते देख जब हैरान रह गए अमिताभ बच्चन, सुनाया दिलचस्प किस्सा...
X
By Gopal Rao

Kaun Banega Crorepati 15: नई दिल्ली। 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को होस्ट कर रहे मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे महाराष्ट्र का सबसे पसंदीदा व्यंजन 'वड़ा पाव' यूरोप के बुल्गारिया में प्रसिद्ध है।

क्विज बेस्ड रियलिटी शो के एपिसोड 86 में, होस्ट अमिताभ ने महाराष्ट्र के नंदुरबार से दिलीप मोहन शिम्पी का हॉट सीट पर स्वागत किया। 2,000 रुपये के लिए, कंटेस्टेंट से सवाल पूछा गया: "इनमें से किस मेन इनग्रेडिएंट्स में एक प्रकार की ब्रेड और आलू शामिल हैं?" दिए गए विकल्प थे - जलेबी, वड़ा पाव, पुलाव और रवा इडली। सही उत्तर 'वड़ा पाव' था। 'डॉन' अभिनेता ने आगे कहा, '''वड़ा पाव' एक टेस्टी नाश्ता है, सर। महाराष्ट्र में, कोई भी पूरा जीवन केवल 'वड़ा पाव' पर ही जीवित रह सकता है, खासकर मुंबई में।'' 81 वर्षीय अभिनेता ने आगे एक किस्सा सुनाया और साझा किया: '''वड़ा पाव' केवल मुंबई में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में एक लोकप्रिय नाश्ता है। कुछ साल पहले मैं एक फिल्म की शूटिंग के लिए बुल्गारिया गया था। बुल्गारिया यूरोप में है। मैंने वहां बुल्गारिया में 'वड़ा पाव' बिकते देखा।

अमिताभ ने कहा, ''मैंने उनसे पूछा कि यह क्या है। उन्होंने मुझे अपनी भाषा में बताया 'यह टेस्टी है और यहां काफी पॉपुलर है।' मैंने उनसे पूछा, 'यह किसने बनाया है?' उन्होंने कहा, 'यहां एक देसी इन्हें बनाता है।' और उन्होंने इसका आनंद उठाया। विदेशी लोग बड़े चाव से खा रहे थे 'वड़ा पाव''' 'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोनी पर प्रसारित होता है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story