Begin typing your search above and press return to search.

Kareena Birthday Special: वो 5 फिल्में जो बनीं करीना कपूर की गेमचेंजर, जिसकी वजह से बनी बहन करिश्मा से भी बड़ी स्टार...

Kareena Birthday Special: वो 5 फिल्में जो बनीं करीना कपूर की गेमचेंजर, जिसकी वजह से बनी बहन करिश्मा से भी बड़ी स्टार...

Kareena Birthday Special: वो 5 फिल्में जो बनीं करीना कपूर की गेमचेंजर, जिसकी वजह से बनी बहन करिश्मा से भी बड़ी स्टार...
X

Kareena Kapoor 

By Gopal Rao

Kareena Birthday Special: मुंबई। बॉलीवुड की एक्ट्रेस करीना कपूर लगातार 24 साल से फिल्मों में छाई हुई हैं। करीना कपूर आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने 44वें जन्मदिन पर करीना कपूर ने लाल ड्रेस में खूबसूरती का जलवा बिखेरा। इसकी तस्वीरें करीना ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं। बॉलीवुड की बेबो के नाम से मशहूर करीना कपूर ने महज 20 साल की उम्र में ही फिल्मों में कदम रख दिया था। शुरुआत में पर्दे पर ग्लैमर के साथ दर्शकों का दिल जीता और अपनी एक्टिंग को धार देकर फिल्मों की सुपरहिट हीरोइन बन गईं। अपने 24 साल के करियर में करीना अब इतनी बड़ी स्टार बन गईं हैं कि बिना हीरो के भी फिल्म हिट कराने की दम रखती हैं। करीना कपूर की इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'द क्रू' इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

दरअसल, इस फिल्म में करीना कपूर ने अपनी गर्ल गैंग तब्बू और कृति सैनन के साथ मिलकर बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपयों की कमाई कर सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि करीना कपूर की सोलो लीड फिल्म 'द बकिंघम मर्डर' कोई खास कमाई नहीं कर पाई, इसके बाद बावजूद करीना की एक्टिंग ने खूब तालियां बटोरीं। करीना ने साल 2000 में फिल्म 'रेफ्यूजी' से करियर की शुरुआत की थी। हालांकि ये फिल्म कमाई के मामले में कोई खास काम नहीं कर पाई, लेकिन फ्लॉप नहीं हुई। इसके बाद 2001 में आई करीना की फिल्म 'मुझे कुछ कहना है' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। यहीं से करीना कपूर के स्टारडम के सितारे फलक चूमने लगे।

बता दें कि, करीना कपूर ने चंद फिल्मों के बाद ही बॉलीवुड की हीरोइन्स में अपनी जगह बना ली। करीना कपूर ने अपनी एक्टिंग को भी धार दी और 2004 में आई फिल्म 'चमेली' के किरदार में लोगों का दिल जीता। इसके बाद करीना कपूर धीरे-धीरे बॉलीवुड की क्वीन बन गईं और अपनी स्टार बड़ी बहन करिश्मा कपूर के स्टारडम को पीछे छोड़ दिया। करीना कपूर अपने 24 साल के करियर में अब तक 74 से ज्यादा फिल्मों और सीरीज में काम कर चुकी हैं। करीना कपूर आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइन्स में गिनी जाती हैं। करीना कपूर के 44वें जन्मदिन पर हम देखते हैं उनकी 5 ऐसी फिल्में जिन्होंने उन्हें शोहरत के खास मुकाम पर पहुंचाया।

1-'चमेली': डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की फिल्म चमेली रिलीज करीना की शुरुआती सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में करीना कपूर ने स्ट्रीट स्मार्ट सेक्स वर्कर का किरदार निभाया था। इस लेयर्ड किरदार में भी करीना कपूर ने लोगों का दिल जीता था। यहीं से करीना को एक बेहतरीन हीरोइन के साथ अच्छी एक्ट्रेस का भी टैग मिला था। इसके बाद करीना कपूर ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई सुपरहिट फिल्में दीं।

2-'जब वी मेट': डायरेक्टर इम्तियाज अली की फिल्म 'जब वी मेट' 2007 में रिलीज हुई थी। करीना कपूर ने इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ लीड रोल निभाया था। करीना इसी फिल्म के साथ 'टशन' फिल्म भी कर रही थी, जिसपर उनका पूरा ध्यान था। लेकिन करीना को कहां पता था कि जिस फिल्म पर उनका सबसे कम ध्यान है वही उन्हें शोहरत का एक धक्का देने वाली है। जब वी मेट रिलीज होते ही पर्दे पर हिट रही। फिल्म ने टशन को भी पीछे छोड़कर खूब कमाई की और करीना कपूर के किरदार को कल्ट बना दिया। अब इस किरदार की चर्चा आज तक होती है।

3-'हीरोइन': डायरेक्टर मधुर भंडारकर की फिल्म हीरोइन साल 2012 में रिलीज हुई थी। फिल्म में करीना कपूर ने ग्लैमर की दुनिया के पीछे की सच्चाई इस कहानी में दिखाई थी। करीना फिल्म में भी एक हीरोइन का किरदार निभा रही थी। इस फिल्म में भी करीना की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी।

4-'ओमकारा': डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्म ओमकारा की कहानी आज भी लोगों को भूली नहीं है. 2006 में रिलीज हुई ये फिल्म करीना के करियर में भी एक मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म में करीना कपूर ने अजय देवगन के साथ लीड रोल निभाया था। फिल्म में करीना की खूब तारीफ हुई थी और किरदार को भी काफी सराहना मिली थी।

5-'उड़ता पंजाब': डायरेक्टर अभिषेक चौबे की फिल्म 'उड़ता पंजाब' लोगों को खूब पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की थी। इस फिल्म में भी करीना कपूर ने अपनी एक्टिंग का दम दिखाया था। करीना कपूर की ये फिल्म भी लोगों को आज तक याद रहती है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story