Begin typing your search above and press return to search.

कभी इस एक्ट्रेस ने खूब कमाया बॉलीवुड में नाम, एक से बढ़कर एक फिल्में दी, फिर अचानक एक्टिंग को कहा अलविदा...

बॉलीवुड न्यूज़

कभी इस एक्ट्रेस ने खूब कमाया बॉलीवुड में नाम, एक से बढ़कर एक फिल्में दी, फिर अचानक एक्टिंग को कहा अलविदा...
X
By NPG News

मुंबई I बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हुईं हैं जो समय के साथ या तो टॉप पर पहुंच गईं या रातों-रात उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने साल 1989 में फिल्ममेकर रमेश सिप्पी की फिल्म 'भ्रष्टाचार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, इस फिल्म की रिलीज से एक्ट्रेस को कोई ख़ास फायदा नहीं हुआ था. इस एक्ट्रेस ने 80-90 के दशक में इंडस्ट्री के हर बड़े हीरो के साथ काम किया. कई फिल्में इनकी सुपर हिट रही. लेकिन करियर के पीक पर ही ये अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गईं.

दरअसल, हम बात कर रहे 80-90 के दशक फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर की अब आते हैं उस सवाल पर कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि बॉलीवुड की इस चर्चित एक्ट्रेस ने यूं अचानक फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था? तो इसका जवाब है कि साल 2000 में शिल्पा शिरोड़कर ने ब्रिटेन में रहने वाले एक बड़े बैंकर अपरेश रंजीत से शादी कर ली थी. शादी के बाद शिल्पा ने पूरा समय अपने परिवार को देना ही उचित समझा था और यही वजह थी कि 80-90 के दशक की यह चर्चित एक्ट्रेस एकाएक फिल्मों से दूर हो गई थी. शादी के काफी साल बीतने के बाद शिल्पा ने टेलीविजन की दुनिया में भी कदम रखा था और एक टीवी शो में भी काम किया था लेकिन ये कमबैक कुछ खास नहीं रहा.

आपको बता दें कि, 20 नवंबर 1969 को जन्मीं शिल्पा शिरोडकर आज भी अपनी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रही हैं. अब सवाल उठता है कि शिल्पा इन दिनों कहां रहती हैं तो आपको बता दें कि शिल्पा अब भारत से दूर अपने परिवार के साथ दुबई में रहती हैं. शिल्पा शिरोडकर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत महज 20 साल की उम्र में थी. साल 1989 में आई अपनी पहली फिल्म 'भ्रष्टाचार' से ही उन्होंने साबित कर दिया था कि उनमें एक्टिंग टैलेंट की कमी नहीं हैं, मासूमियत भरा खूबसूरत चेहरा भी उनकी कामयाबी में सहायक सिद्ध हुआ था. अपने मासूम चेहरे से शिल्पा ने फैंस के दिलों पर कब्जा कर रखा था. चाहे वह फिल्म में गांव की किसी लड़की के रोल में हों या किसी मार्डन लड़की की भूमिका में उन्होंने अपने हर किरदार से जादू चलाया और फैंस का दिल जीता. यूं तो शिल्पा शिरोडकर ने अपने एक्टिंग करियर में कई एक से बढ़कर एक फिल्में दी थी. लेकिन साल 1990 में आई फिल्म 'कृष्ण कन्हैया' से उन्होंने लोगों पर ऐसा जादू चलाया कि वह रातोंरात स्टार बन गईं. अपने करियर में उन्होंने आंखें, खुदा गवाह, गोपी किशन, मृत्युदंड जैसी कई ऐसे फिल्मों में दमदार किरदार निभाएं जो यादगार बन गए. आखिरी बार वह फिल्म 'गजगामिनी' में नजर आई थीं. इसके बाद वह करियर के पीक पर ही इंडस्ट्री से गायब हो गईं.

Next Story