Begin typing your search above and press return to search.

Jhanak Today Episode: झनक को जबरदस्ती खरी-खोटी सुनाएगी अर्शी, शो में अब होगा ये महा कलेश...

Jhanak 13 June 2024 Episode: हिंदी टीवी शो का मोस्ट पॉपुलर सीरियल ”झनक” में गुरुवार 13 जून 2024 के एपिसोड में फुल ऑफ ड्रामा रहने वाला है। तो आइए आपको शो की कहानी बताते हैं...

Jhanak Today Episode: झनक को जबरदस्ती खरी-खोटी सुनाएगी अर्शी, शो में अब होगा ये महा कलेश...
X

Jhanak

By Gopal Rao

Jhanak 13 June 2024 Episode: मुंबई। हिंदी टीवी सीरियल झनक में ड्रामा कभी खत्म नहीं होता। बीते एपिसोड में देखने के लिए मिला था कि, अर्शी और अनिरुद्ध की शादी की बात अनिरुद्ध को बताएंगे। अनिरुद्ध शादी के लिए तैयार भी हो जाएगा। वहीं, अर्शी की मां और अनिरुद्ध का परिवार झनक को जबरदस्ती शादी में ले जाएंगे। तो आइए जानते है कि आज के एपिसोड में क्या-क्या होने वाला है...

आज की एपिसोड में आप देखेंगे कि, बिपाशा झनक को ईर्ष्यालु बनाने की कोशिश करती है। वह झनक को बताती है कि लाल, अनिरुद्ध और अर्शी कुछ रोमांटिक पल साथ बिताने के लिए थोड़ी गोपनीयता चाहते हैं। जब वह झनक से उनके साथ शामिल होने के लिए कहती है, तो झनक सहमत हो जाती है और बताती है कि सृष्टि ने उसे भी आमंत्रित किया है। हालांकि, बिपाशा उन्हें सचेत करती है कि उन्हें इंतजार करना होगा क्योंकि अनिरुद्ध और अर्शी अभी भी अपने रोमांस में डूबे हुए हैं। तभी शुभ और बाकी लोग आ जाते हैं। थोड़ी देर बाद, अनिरुद्ध और अर्शी आखिरकार अपने रोमांटिक बुलबुले से बाहर आते हैं और बिपाशा द्वारा उनका मजाक उड़ाया जाता है। फिर अनिरुद्ध झनक को अपनी परीक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करने की याद दिलाता है, जिस पर वह जवाब देती है कि वह किसी भी कीमत पर उसकी शादी को मिस नहीं करना चाहती। जैसे ही वे सभी मंदिर के लिए निकलते हैं जहां शादी हो रही होती है, झनक अनिरुद्ध की शादी को देखकर उदास हो जाती है। सृष्टि उसे दिलासा देने की कोशिश करती है और बताती है कि अनिरुद्ध अपनी शादी की तैयारियों में कितना डूबा हुआ है, बिना उसकी तरफ एक नज़र डाले। इससे झनक और सृष्टि के बीच बहस हो जाती है। भरत सभी को आश्वस्त करता है कि वे चिंता न करें, क्योंकि अनिरुद्ध और अर्शी की शादी तय है। शुभ इस मिलन के महत्व पर जोर देता है। तनुजा पुष्टि करती है कि अर्शी के लिए अनिरुद्ध का प्यार कोई सीमा नहीं जानता, क्योंकि उसने उससे शादी करने में कभी कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई। वह उसके दयालु स्वभाव की प्रशंसा करती है और मानती है कि वह झनक की स्थिति में किसी के लिए भी ऐसा ही करेगा।

सीरियल में आगे देखने के लिए मिलेगा कि, सृष्टि बीच में सवाल करती है कि क्या उन्हें अनिरुद्ध के कार्यों की सराहना करनी चाहिए क्योंकि उसने झनक को पहचाना भी नहीं और न ही उसे अपने दोस्तों से मिलवाया। बिपाशा उन सभी से इस चर्चा को आगे बढ़ाने का आग्रह करती है। फिर भरत उनका ध्यान शादी समारोह की ओर मोड़ता है, उन्हें एक अनुभवी पंडित के आने की याद दिलाता है। जैसे ही अनिरुद्ध और अर्शी एक-दूसरे को माला पहनाते हैं, झनक भारी मन से देखती है, अपनी शादी के बारे में याद करती है। अनिरुद्ध भी इसके बारे में अपने विचारों में खो जाता है और झनक की एक झलक देख लेता है। पंडित अनिरुद्ध को अर्शी की मांग में सिंदूर लगाने का निर्देश देता है। पंडित रुकता है और अनिरुद्ध से पूछता है कि क्या वे पहले भी मिल चुके हैं। उलझन में अनिरुद्ध नकारात्मक जवाब देता है। बिपाशा बीच में आकर बताती है कि वे कोलकाता से हैं और यह उनकी पहली यात्रा है। पंडित अपनी बात पर अड़ा रहता है और दावा करता है कि वह कभी किसी का चेहरा नहीं भूलता और शायद वे कहीं और मिले हों। सृष्टि बीच में आकर स्पष्ट करती है कि वह सिर्फ़ एक पर्यटक है।

एपिसोड में आप देखेंगे कि, झनक को देखकर पंडित उसका अभिवादन करता है और सवाल करता है कि वह शादीशुदा महिलाओं की तरह मंगलसूत्र या सिंदूर क्यों नहीं पहन रही है। वह आगे कहता है कि उसके बगल में खड़ा आदमी जाना-पहचाना लग रहा है और लगता है कि यह वही व्यक्ति है जिसने झनक से शादी की है। सृष्टि उसे अर्शी की शादी जारी रखने के लिए कहती है, लेकिन पंडित पहले झनक की वैवाहिक स्थिति स्पष्ट करने पर ज़ोर देता है। भरत बीच में बोलता है कि झनक अविवाहित है। अब उसे अच्छी तरह याद आ रहा है और पंडित बताता है कि उसने झनक और अनिरुद्ध की शादी संपन्न कराई थी। अनिरुद्ध पंडित से बात करता है, यह स्वीकार करते हुए कि उसने वास्तव में झनक से शादी की थी, लेकिन यह भी बताता है कि यह शादी असली नहीं थी। पंडित सवाल करता है कि अनिरुद्ध उनके मिलन को नकली कैसे कह सकता है। इस पर, अनिरुद्ध स्पष्ट करता है कि तेजस को झनक से शादी करने के लिए तैयार किया गया था और उन दोनों को अपनी सुरक्षा के लिए समझौता करने के लिए मजबूर किया गया था। वह इस बात पर जोर देता है कि वे डर और हताशा के कारण ऐसा कर रहे थे, और उनका मानना ​​था कि उस समय यह सही कदम था। हालांकि, पंडित उनके कार्यों की निंदा एक गंभीर पाप के रूप में करता है। अनिरुद्ध का कहना है कि उसने झनक से केवल उसकी जान बचाने के लिए शादी की, लेकिन उसका दिल अर्शी का है और वह उसे धोखा नहीं दे सकता। झनक के मन में किसी और के लिए भी भावनाएँ हैं। इसके बावजूद, पंडित जोर देकर कहते हैं कि उनकी शादी वैध है और हमेशा सच्ची रहेगी। वह घोषणा करता है कि उनके बीच कोई और शादी नहीं हो सकती। यह रहस्योद्घाटन अर्शी को सदमे में डाल देता है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story