Begin typing your search above and press return to search.

Jhanak Today Episode: झनक के लिए पुलिस वाले से भिड़ी मृणालिनी, शो में होगा ये जोरदार तमाशा...

Jhanak 8 July 2024 Episode: हिंदी टीवी शो का मोस्ट पॉपुलर सीरियल ”झनक” में सोमवार 8 जुलाई 2024 के एपिसोड में फुल ऑफ ड्रामा रहने वाला है। तो आइए आपको शो की कहानी बताते हैं...

Jhanak Today Episode: झनक के लिए पुलिस वाले से भिड़ी मृणालिनी, शो में होगा ये जोरदार तमाशा...
X
By Gopal Rao

Jhanak 8 July 2024 Episode: मुंबई। हिंदी टीवी सीरियल झनक में ड्रामा कभी खत्म नहीं होता। बीते एपिसोड में देखने के लिए मिला था कि, झनक अनिरुद्ध के पास जाएगी और अर्शी का हाल पूछेगी। लेकिन अनिरुद्ध उसपर नाराज होगा और बोलेगा कि अगर किसी ने तुम्हें यहां देख लिया तो तमाशा बन जाएगा।​ ​अनिरुद्ध, झनक से कहेगा कि परिवार तुम्हें दोषी मानता है। तो आइए जानते है कि आज के एपिसोड में क्या-क्या होने वाला है...

अंजना और अप्पू अनिरुद्ध के अचानक परिवर्तन से हैरान हैं। घर में फूट पड़ जाती है: तनुजा और बिपाशा झनक के लिए सबसे कठोर सजा की मांग करती हैं, जबकि अन्य यह मानने से इनकार करते हैं कि वह दोषी हो सकती है। हालांकि, अनिरुद्ध झनक को जेल भेजने से पहले सबूतों की जांच करने पर जोर देता है। परिवार को समझ में नहीं आता कि वह झनक का पक्ष लेता है या अर्शी का। अनिरुद्ध अपने रुख पर उलझन में रहता है। शुभ और तनुजा अनिरुद्ध को पुलिस स्टेशन जाने से रोकने की कोशिश करते हैं, यह तर्क देते हुए कि झनक के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। वे अनिरुद्ध को प्रभावित करने का प्रयास करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि झनक को जमानत न मिले।

हालांकि, अनिरुद्ध ने झनक को दोषी पाए जाने पर खुद को दंडित करने की कसम खाई और सबूतों की समीक्षा करने के लिए पुलिस स्टेशन चला गया। इस बीच, मृणालिनी और छोटन उस दिन के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के लिए फोटो स्टूडियो जाते हैं, ताकि सृष्टि द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ सबूत मिल सकें। शुरुआत में, उन्हें कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं मिला। बाद में, वे फुटेज देखते हैं जिसमें सृष्टि झनक के पास दीया रखती है। फोटोग्राफर से फुटेज इकट्ठा करने के बाद, वे कार में बहस करते हैं, दोनों एक-दूसरे से शादी करने के लिए अनिच्छुक हैं, लेकिन अपनी बातचीत जारी रखते हैं। शुभ ने झनक को जमानत मिलने से रोकने के लिए पहले ही कोर्ट में केस दायर कर दिया है। हालाँकि झनक पुलिस स्टेशन में है, लेकिन उसे आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार नहीं किया गया है, जिससे शुभ स्थिति को लेकर चिंतित है। अगर कोई सबूत नहीं मिलता है, तो झनक को रिहा कर दिया जाएगा।

बिपाशा और तनुजा इस बात पर अविश्वसनीय हैं कि इस सारे नाटक के बाद झनक घर वापस आ जाएगी। पुलिस स्टेशन में, झनक पर अर्शी को किसी भी तरह के नुकसान के बारे में बार-बार अपनी बेगुनाही कहने के बावजूद कबूल करने का दबाव डाला जाता है। पुलिस सुनने से इनकार करती है और उसे कबूल करने की धमकी देती है। झनक ने मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया। तभी, छोटन और मृणालिनी सबूत लेकर पहुँचते हैं। मृणालिनी पर्याप्त सबूत के बिना झनक को हिरासत में लेने के लिए पुलिस अधिकारी को डांटती है और न्याय सुनिश्चित करने के लिए निर्दोष का समर्थन करने का दावा करती है। छोटन ने घोषणा की कि उनके पास सृष्टि के दावों को गलत साबित करने के लिए सबूत हैं। जब पुलिस अधिकारी सुनने से इनकार करता है, तो मृणालिनी एक वरिष्ठ अधिकारी को शामिल करने की धमकी देती है, जो उसकी दोस्त का पति है।

शो में आगे, अनिरुद्ध पुलिस स्टेशन पहुँचता है, झनक के प्रति अपनी वफादारी और सच्चाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बीच उलझा हुआ है। वह सबूत देखने की माँग करता है। झनक अनिरुद्ध के शब्दों से आहत होती है जब वह उसे दोषी पाए जाने पर सज़ा देने की माँग करता है। अधिकारी उनके पास जो कुछ भी है, उसे प्रस्तुत करता है, लेकिन अनिरुद्ध आश्वस्त नहीं होता। मृणालिनी और छोटन अंदर आते हैं और सीसीटीवी फुटेज दिखाते हैं, जिसमें दिखाया गया है कि झनक किसी भी गलत काम में शामिल नहीं थी। फुटेज में सृष्टि की कहानी में विसंगतियाँ दिखाई देती हैं, जो उसके आरोपों पर संदेह पैदा करती हैं। घर वापस आते ही तनाव बढ़ जाता है। शुभ, तनुजा और बिपाशा गुस्से में हैं, झनक की बेगुनाही की संभावना को स्वीकार करने में असमर्थ हैं। वे घटनाओं के इस मोड़ से खुश नहीं हैं। शुभ, पराजित महसूस करते हुए, महसूस करता है कि झनक को हिरासत में रखने की उसकी योजना विफल हो गई है। मृणालिनी और छोटन, अपनी असहमतियों के बावजूद, झनक के निर्दोष साबित होने पर राहत महसूस करते हैं। मृणालिनी झनक का समर्थन करना जारी रखती है, परिवार में उसके सही स्थान की वकालत करती है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story