Begin typing your search above and press return to search.

Jhanak Today Episode: झनक के लिए कठिन समय, गुरुजी ने डांस के बदले रखा ये बड़ा शर्त...

Jhanak 14 July 2024 Episode: हिंदी टीवी शो का मोस्ट पॉपुलर सीरियल ”झनक” में रविवार 14 जुलाई 2024 के एपिसोड में फुल ऑफ ड्रामा रहने वाला है। तो आइए आपको शो की कहानी बताते हैं...

Jhanak Today Episode: झनक के लिए कठिन समय, गुरुजी ने डांस के बदले रखा ये बड़ा शर्त...
X

Jhanak 

By Gopal Rao

Jhanak 14 July 2024 Episode: मुंबई। हिंदी टीवी सीरियल झनक में ड्रामा कभी खत्म नहीं होता। बीते एपिसोड में देखने के लिए मिला था कि, झनक अपने जीवन की नई शुरुआत करने के लिए मुंबई पहुंच चुकी है। अब आप देखेंगे कि उसे नौकरी भी मिल गई है। हालांकि, उसे गुरुजी के केयरटेकर की नौकरी मिली है। गुरुजी का किरदार शो में नया है। वो एक यंग आर्टिस्ट है, जो डांस सिखाता है। उन्हीं का ध्यान रखने का काम झनक को मिला है। इधर बोस परिवार में अर्शी के ठीक होने की खुशी है। हालांकि, छोटॉन और बड़ी मां झनक को लेकर परेशान है। तो आइए जानते है कि आज के एपिसोड में क्या-क्या होने वाला है...

आज की एपिसोड में आप देखेंगे कि, झनक के लिए मुश्किल समय। बिपाशा नौकरानी के साथ अपने रिश्ते को लेकर अनिरुद्ध की गलतियों को दूर करने का प्रयास करती है। हालांकि, वह अपनी भाभी पर क्रोधित हो जाता है और स्पष्ट रूप से कहता है कि वह झनक के प्रति अपनी जिम्मेदारी को नजरअंदाज नहीं कर सकता। वह उसे न ढूँढ पाने पर निराशा भी व्यक्त करता है। अनिरुद्ध के माता-पिता भी अपने बेटे के लापरवाह व्यवहार से निराश हैं और उम्मीद करते हैं कि वह एक जिम्मेदार पति बने जो पूरी तरह से अर्शी के लिए समर्पित हो। शुभ का मानना ​​है कि झनक घर में वापस आने के अवसर का इंतजार कर रही है, लेकिन वह उसे इस बार ऐसा नहीं करने देने के लिए दृढ़ संकल्पित है। झनक को एक केयरटेकर की भूमिका सौंपी गई है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार है कि रिहर्सल रूम बेदाग हो और गुरुजी की देखभाल करे क्योंकि वह डांस शो के प्रतियोगियों का मार्गदर्शन करते हैं।

सीरियल में आगे देखने के लिए मिलेगा कि, हालांकि, उसके साथी प्रतियोगी लगातार उसे परेशान करते हैं, अनुचित मांग करते हैं जैसे कि खाना ऑर्डर करना और विभिन्न तरीकों से उसका अपमान करना। जब गुरुजी आते हैं, तो वे सभी उनका बहुत सम्मान के साथ स्वागत करते हैं, लेकिन झनक मौजूद नहीं होती क्योंकि वह दूसरों के लिए खाना बनाने में व्यस्त होती है। जब उसे आखिरकार बुलाया जाता है, तो प्रतियोगी भोजन मांगने से इनकार करते हैं और सभी के सामने उसे अपमानित करना शुरू कर देते हैं। इस व्यवहार के जवाब में, गुरुजी स्थिति को संबोधित करते हैं और झनक को विशेष निर्देश देते हैं। रिहर्सल के दौरान, वह अन्य प्रतियोगियों की शिकायतों के कारण कक्षा के बाहर खड़ी रहती है कि वह परेशान महसूस कर रही है। जब वह खिड़की से देखती है, तो वे झनक पर व्यवधान पैदा करने का आरोप लगाते हैं।

आगे देखने के लिए मिलेगा कि, इन आरोपों के आलोक में, गुरुजी झनक को अपमानजनक होने के लिए फटकार लगाते हैं। झनक को अपनी नौकरी खोने का डर है और वह उनसे माफ़ी मांगती है। छोटन मृणालिनी के दफ़्तर में अपनी शादी के बारे में बात करने के लिए जाता है, लेकिन शुरू में, वह उससे बात करने के लिए तैयार नहीं होती। हालाँकि, जब छोटन शादी के विषय का उल्लेख करता है, तो मृणालिनी उसे जारी रखने की अनुमति देती है। छोटन उससे विनती करता है कि वह उनके माता-पिता द्वारा प्रस्तावित व्यवस्था से सहमत न हो, क्योंकि इससे उसके जीवन में केवल अराजकता ही पैदा होगी। वह कबूल करता है कि उसे किसी से शादी करने की कोई इच्छा नहीं है और प्रस्ताव को आगे बढ़ने से रोकने के लिए मृणालिनी की सहायता माँगता है। उसे और अधिक मनाने के लिए, वह अपनी खुद की एक प्रेम कहानी गढ़ता है। एक बार फिर उसके व्यवहार से हताश होकर, मृणालिनी उसे आश्वस्त करती है कि वह शादी से इनकार कर देगी ताकि वे दोनों इसके लिए दबाव से बच सकें।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story