Begin typing your search above and press return to search.

Jhanak Today Episode: अनिरुद्ध और आदित्य की होगी तगड़ी लड़ाई, दो प्रेमी के बीच लटकी झनक की जिंदगी...

Jhanak 18 September 2024 Episode: हिंदी टीवी शो का मोस्ट पॉपुलर सीरियल ”झनक” में बुधवार 18 सितंबर 2024 के एपिसोड में फुल ऑफ ड्रामा रहने वाला है। तो आइए आपको शो की कहानी बताते हैं...

Jhanak Today Episode: अनिरुद्ध और आदित्य की होगी तगड़ी लड़ाई, दो प्रेमी के बीच लटकी झनक की जिंदगी...
X
By Gopal Rao

Jhanak 18 September 2024 Episode: मुंबई। हिंदी टीवी सीरियल झनक में ड्रामा कभी खत्म नहीं होता। बीते एपिसोड में देखने के लिए मिला था कि, आदित्य वार्ड में आता है और पूछता है कि क्या मैं अंदर आ सकता हूँ, झनक। वह कहती है हाँ, क्षमा करें, आपका समय बर्बाद हुआ, आपने भोजन नहीं किया। वह कहता है कि ठीक है, डॉक्टर ने मुझे बांड पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा था, यह कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है। तो आइए जानते है कि एपिसोड में क्या-क्या होने वाला है...

आज सीरियल में... अनिरुद्ध चिंतित होकर ऑपरेशन की गंभीरता के बारे में पूछता है। आदित्य पुष्टि करता है कि यह वास्तव में गंभीर है और दोहराता है कि झनक ने उसे केवल अनिरुद्ध को सूचित करने के लिए कहा था। वह उससे कहता है कि वह अर्शी से झूठ न बोले और खुद उससे मिलने आए। वह अचानक कॉल समाप्त कर देता है। अर्शी कॉल के बारे में पूछती है और अनिरुद्ध बताता है कि आदित्य ने उसे झनक के ट्यूमर के बारे में बताया था और इस बात पर जोर दिया था कि यह गर्भावस्था नहीं थी। वह सवाल करती है कि आदित्य ने उसे यह खबर क्यों दी। अनिरुद्ध बताता है कि वह कल मुंबई जा रहा है, जिस पर परेशान अर्शी वापस आने से पहले ही जाने की धमकी देकर पलटवार करती है। उसके विरोध के बावजूद, वह इस बात पर अड़ा रहता है कि उसे झनक के लिए वहाँ रहना चाहिए क्योंकि एक दोस्त के तौर पर यह उसकी जिम्मेदारी है। वह उस पर आरोप लगाती है कि वह अपने रिश्ते को इसके लिए नुकसान पहुँचाने को तैयार है, लेकिन वह जाने पर अड़ा रहता है। वह उससे स्पष्टीकरण माँगती है, कहती है कि उसे नहीं लगता कि वह झनक का सिर्फ़ शुभचिंतक है। वह दृढ़ रहता है और दावा करता है कि उसके प्रति उसका कर्तव्य किसी भी चीज़ से ज़्यादा है। जब सृष्टि अर्शी के कॉल का जवाब देती है, तो वह तुरंत उसका हालचाल पूछती है।

सीरियल में आगे... सुबह होते ही आदित्य झनक को अनिरुद्ध के साथ हुई अपनी बातचीत के बारे में बताता है और उसके ऑपरेशन के लिए अपनी शुभकामनाएँ देता है। उत्सुक झनक पूछती है कि क्या आदित्य को अनिरुद्ध से बात करने का मौका मिला था। बिना किसी हिचकिचाहट के, वह पुष्टि करता है कि उसने वास्तव में अनिरुद्ध से बात की थी, हालाँकि, उसे आश्चर्य होता है कि क्या झनक को उनके आदान-प्रदान की बारीकियों में दिलचस्पी है। झनक मना कर देती है और आदित्य समझाना जारी रखता है कि हालाँकि अनिरुद्ध ने अपनी उपस्थिति की स्पष्ट रूप से पुष्टि नहीं की है, लेकिन उनका मानना ​​है कि अनिरुद्ध अंततः शल्य प्रक्रिया के लिए आएगा। झनक इस बात पर संदेह जताती है कि अनिरुद्ध उपस्थित होने के लिए अपने व्यक्तिगत मामलों को अलग रखेगा या नहीं, लेकिन आदित्य उसे आश्वस्त करता है कि उसने स्थिति की तात्कालिकता को समझाया और अनिरुद्ध से पुष्टि के रूप में एक दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर भी करवाए।

आगे और देखेंगे कि... आदित्य झनक का मनोबल बढ़ाने की कोशिश करता है और उसे आश्वस्त करता है कि उसे मौत या उसकी गंभीर स्थिति से नहीं डरना चाहिए। वह कहती है कि उन्हें फिर कभी मिलने का मौका नहीं मिल सकता है और यह कुछ ऐसा है जो वह उसे बताना चाहती है। अप्पू लालन से अधिक समय तक रुकने से इनकार करने पर नाराज़ हो जाता है। अनुराधा फिर अप्पू और लालन दोनों के लिए खाना बनाती है, जबकि वह खाना नहीं खाने का फैसला करता है क्योंकि वह पहले ही अपना खाना खा चुका होता है। अनुराधा प्यार से लालन को अपने हाथों से खाना खिलाती है, जिससे अप्पू हँसता है और उसे चिढ़ाता है। लालन अपनी माँ के इस इशारे का बचाव करते हुए कहता है कि वह हमेशा उसका ख्याल रखेगी। अनुराधा कहती है कि वह अप्पू की माँ भी है और उसे भी खुशी-खुशी खाना खिलाती है, जिससे अप्पू के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। आदित्य झनक पर स्वार्थी होने का आरोप लगाता है जबकि वह तर्क देती है कि उसके दिल में अनिरुद्ध के लिए एक खास जगह है क्योंकि वह उसके लिए बहुत मायने रखता है। वह सवाल करता है कि वह किसी ऐसे व्यक्ति से कैसे प्यार कर सकती है जो न तो उससे प्यार करता है और न ही उसका सम्मान करता है, लेकिन वह अपने प्यार का इज़हार करके जवाब देती है। वह उसे मजबूत रहने और जल्द ही सामान्य जीवन जीने के लिए ठीक होने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story