Begin typing your search above and press return to search.

Jacqueline Fernandez: मुसीबत में फंसीं जैकलीन फर्नांडिस: दिल्ली पुलिस ने तैयार की सवालों की लंबी लिस्ट, 5-6 अफसर आज जैकलीन से करेंगे बड़े सवाल... जानिए

Jacqueline Fernandez:  मुसीबत में फंसीं जैकलीन फर्नांडिस: दिल्ली पुलिस ने तैयार की सवालों की लंबी लिस्ट, 5-6 अफसर आज जैकलीन से करेंगे बड़े सवाल... जानिए
X
By NPG News

मुंबई I बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस आज दिल्ली पहुंचेंगी। दिल्ली पुलिस की EOW विंग यानी आर्थिक अपराध शाखा आज उनसे सुकेश चंद्रशेखर केस में लंबी पूछताछ कर सकती है। बताया जा रहा है कि अभिनेत्री से पूछताछ के लिए EOW ने सवालों की लंबी फेहरिस्त बना रखी है। उनसे 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस केस में ठग सुकेस रंजन शामिल है।

दरअसल, जैकलीन को 14 सितंबर की मंदिर मार्ग स्थित ईओडब्ल्यू कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। उन्होंने ने यह भी बताया कि पूछताछ के दौरान जैकलीन से पूछे जाने वाले सवालों की एक सूची भी तैयार की गई है। यह सभी सवाल सुकेश के साथ उसके संबंधों और उससे मिले उपहारों पर आधारित है। अधिकारी ने यह भी बताया कि इस दौरान अभिनेत्री यह भी पूछा जाएगा कि वह कितनी बार सुकेश से मिली या फोन पर संपर्क किया।

जानकारी के मुताबिक, आर्थिक अपराध शाखा ने पिंकी ईरानी को भी जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है। ईरानी ने ही सुकेश को जैकलीन फर्नांडीज से संपर्क करने में मदद की थी, क्योंकि वह उन दोनों को जानती थी। इस मामले में और स्पष्टता लाने के लिए पूछताछ के दौरान पिंकी और जैकलीन का आमना-सामना भी हो सकता है। साथ ही इस मामले में जैकलीन को यह भी बताया गया कि कुछ दिनों के लिए या लगातार उनकी जांच हो सकती है, इसलिए वह उसी के अनुसार दिल्ली में रहने की योजना बनाए। एक अन्य अधिकारी ने यह भी बताया कि, "जैकलीन के लिए तैयार किए गए सवालों का सेट नोरा फतेही से पूछे गए सवालों से अलग है, जिन्हें पहले मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।" अधिकारी ने यह भी बताया कि पूछताछ में यह भी पता लगाने को कोशिश की जाएगी कि क्या मामले में शामिल दोनों अभिनेत्रियां एक दूसरे को मिले उपहारों के बारे में जानती थीं या नहीं। बता दें कि सितंबर-अक्टूबर 2021 में, प्रवर्तन एजेंसी के सामने नोरा फतेही ने अपने बयान दर्ज कराए थे, जहां अभिनेत्री ने कथित ठग सुकेश और उसकी अभिनेता पत्नी लीना से उपहार लेने की बात स्वीकार की थी। ईडी ने जैकलीन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी चार्जशीट में आरोपी नामित किया है। एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि अभिनेत्री जैकलीन को सुकेश के आपराधिक मामलों में शामिल होने के बारे में पता था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने सुकेश के आपराधिक रिकॉर्ड को नजरअंदाज करते हुए उसके साथ वित्तीय लेनदेन किया। बता दें कि इससे पहले जैकलीन ने 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को अपने बयान दर्ज कराते हुए यह बात स्वीकार की थी कि उन्होंने सुकेश से कई महंगे उपहार लिए हैं।


Next Story