Begin typing your search above and press return to search.

IPL 2024, Rishabh Pant: एक्सीडेंट के बाद, ऋषभ पंत ने 453 दिनों के बाद उतरे जंग के मैदान में, दर्शकों ने दिया स्टैंडिंग ओवैशन...

IPL 2024, Rishabh Pant:

IPL 2024, Rishabh Pant: एक्सीडेंट के बाद, ऋषभ पंत ने 453 दिनों के बाद उतरे जंग के मैदान में, दर्शकों ने दिया स्टैंडिंग ओवैशन...
X
By Gopal Rao

IPL 2024, Rishabh Pant: नईदिल्ली। पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में जैसे ही डेविड वॉर्नर आउट होकर पवेलियन जाने लगे, पूरा मैदान जोश से भर उठा। यह जोश था डीसी के कप्तान ऋषभ पंत के लिए जो 453 दिनों के बाद मैदान पर वापस लौटे। ऋषभ पंत ने पंजाब किंग्स के स्पिनर हरप्रीत बरार की गेंद को लेग साइड में खेलकर पहला रन लिया। हालांकि उनकी पारी बहुत लंबी नहीं रही और 13 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हो गए।

वैसे तो मुल्लनपुर स्टेडियम पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड है। लेकिन जब ऋषभ पंत मैदान में उतर रहे थे शोर सुनकर लग रहा था मानो दिल्ली मैदान है। ग्राउंड में उतरने के बाद ऋषभ पंत लगातार रन बनाने की कोशिश में जुटे हुए थे। उन्होंने स्पिनर्स पर आगे बढ़कर कुछ शॉट खेलने की भी कोशिश की। हालांकि वह पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिली। ऋषभ पंत का अंदाज देखकर लग रहा था कि वह रनों के भूखे हैं और तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अपनी संक्षित पारी के दौरान ऋषभ पंत लगातार रन बनाने के लिए छटपटाते रहे। हालांकि मैच प्रैक्टिस का अभाव उनकी बल्लेबाजी में साफ नजर आ रहा था। इसी क्रम में 12वें ओवर में राहुल चाहर की गेंद पर हर्षल पटेल से उनका कैच भी छूटा था। इसके बाद लग रहा था कि संभवतः ऋषभ पंत इस जीवनदान का फायदा उठाकर एक बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। हर्षल पटेल की एक स्लोअर बॉल को ऑफ साइड में दिशा दिखाने के चक्कर में पंत जॉनी बेयरेस्टो के हाथ में कैच थमा बैठे।

जल्दी आउट होने के बाद ऋषभ पंत काफी निराश थे। पवेलियन वापस लौटते समय भी उनके चेहरे पर मायूसी थी। वहीं, डगआउट में जब वह कोच रिकी पोटिंग के पास बैठे थे तब भी उनकी हताशा साफ नजर आ रही थी। वह अपने हाथों को भींचकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे। इसके बाद कोच पोंटिंग ने उनके कंधे पर थपकी दी और सांत्वना दी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story