Begin typing your search above and press return to search.

IND vs ZIM 1st T20: जिम्बाब्वे के सामने फुस्स हुई टीम इंडिया! शर्मनाक प्रदर्शन से पहले टी-20 मैच में इतने रनों से मिली बुरी हार...

IND vs ZIM 1st T20: जिम्बाब्वे के सामने फुस्स हुई टीम इंडिया! शर्मनाक प्रदर्शन से पहले टी-20 मैच में इतने रनों से मिली बुरी हार...

IND vs ZIM 1st T20: जिम्बाब्वे के सामने फुस्स हुई टीम इंडिया! शर्मनाक प्रदर्शन से पहले टी-20 मैच में इतने रनों से मिली बुरी हार...
X

ind vs zim 1st t20 2024

By Gopal Rao

IND vs ZIM 1st T20: नईदिल्ली। भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हार के साथ किया है। शुभमन गिल की अगुवाई वाली टीम शनिवार को पहले मुकाबले में 13 रन से हार गई। मेजबान जिम्बाब्वे ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 116 रन का लक्ष्य रखा।

दरअसल, पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा। हैरानी की बात यह है कि टीम इंडिया पिछले सप्ताह टी20 विश्व कप का खिताब जीती थी। अब उन्हें टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई नहीं करने वाली टीम ने हराया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने क्लाइव मदांडे की 29 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 20 ओवर में नौ विकेट पर 115 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 19.5 ओवर में 10 विकेट पर 102 रन ही बना सकी। गिल और सुंदर के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला।

इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले तीनों बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। जिम्बाब्वे के खिलाफ अभिषेक शर्मा बिना खाता खोले आउट हुए। वहीं, रियान पराग और ध्रुव जुरेल भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इन तीनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। हालांकि, डेब्यू मुकाबले में तीनों का बल्ला खामोश रहा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम ने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा का विकेट गंवा दिया था। अभिषेक चार गेंद खेल खाता खोले बिना आउट हुए। इसके बाद विकेटों का सिलसिला जारी रहा। शुभमन गिल और वाशिंगटन सुंदर के अलावा किसी का बल्ला नहीं चला। कप्तान ने पहले मैच में पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए। वहीं, सुंदर ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। इस मैच में गायकवाड़ सात, पराग दो, रिंकू सिंह शून्य, जुरेल छह, बिश्नोई नौ, आवेश 16, मुकेश शून्य रन बनाए। वहीं, खलील बिना खाता खोले नाबाद रहे। जिम्बाब्वे के लिए चतारा और कप्तान रजा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि बेनेट, वेलिंग्टन, मुजरबानी और ल्यूक को एक-एक विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग

भारत की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन: वेस्ली मधेवेरे, इनोसेंट काइया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजारबानी, टेंडाई चतारा।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story