Begin typing your search above and press return to search.

IND vs BAN: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ा नया बॉलिंग कोच, बांग्लादेश की अब बढ़ी मुश्किलें...

IND vs BAN: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ा नया बॉलिंग कोच, बांग्लादेश की अब बढ़ी मुश्किलें...

IND vs BAN: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ा नया बॉलिंग कोच, बांग्लादेश की अब बढ़ी मुश्किलें...
X
By Gopal Rao

IND vs BAN: नईदिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल जुड़ गए हैं. बीसीसीआई ने एक्स हैंडल से टीम के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें शेयर की जिसमें टीम के साथ पूर्व अफ्रीकी गेंदबाज मोर्ने मोर्केल टीम के साथ नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच नियुक्त होने के बाद यह पहला मौका है जब वह टीम के साथ जुड़े हैं.

दरअसल, मोर्ने मोर्केल को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाने के पीछ गौतम गंभीर का हाथ हैं. गौतम ने बीसीसीआई से मोर्ने मोर्केल को बॉलिंग कोच बनाने की मांग की थी. मोर्ने मोर्केल से पहले भारत के बॉलिंग कोच पास मांब्रे थे जिन्हें द्रविड़ अपने साथ ले कर आए थे. वहीं गौतम गंभीर की भी बतौर हेड कोच टेस्ट में भारतीय टीम के साथ परीक्षा है. मोर्केल श्रीलंका दौरे में जुड़ने वाले थे लेकिन किसी पारिवारिक परेशानी के कारण वह टीम के साथ नहीं जुड़ सके थे. मोर्ने मोर्केल के भारतीय टीम के साथ जुड़ने से तेज गेंदबाजों को उनके अनुभव का फायदा मिलेगा. मोर्ने मोर्केल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कुल 247 इंटरनेशनल मैचों में प्रतिनिधित्व किया है.

बता दें कि, टीम इंडिया को बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सिरीज खेलनी हैं. पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर को चेन्नई के चैपोक मैदान में होगा तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा. जहां भारतीय टीम पिछले महीने 0-2 से odi में श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद उतरेगी. तो वहीं पाकिस्तान को उनके घर में पीट कर आने के बाद बांग्लादेश का जोश हाई होगा.

पहले टेस्ट मैच में इंडिया की ओर से उतरेंगे ये खिलाड़ी:- रोहित शर्मा(c), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, के एल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, रविंद्र जाडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अक्षदीप, जस्प्रीत बुमराह, यश दयाल.

बांग्लादेश की ओर से खेलने वाले खिलाड़ी:- नजमुल हुसैन शान्तो(C), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शदमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास, मेंहदी हसन, तैजुल इस्लाम, नाइम हसन, नाहिद राणा, जेकर अली, हसन महमूद, तस्किन अहमद, सैयद खालिद अहमद.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story