Begin typing your search above and press return to search.

Hina Khan is fond of fitness: गहरी सांस लेने की एक्सरसाइज शांति देती है, ज्यादा वजन उठाने की क्षमता बढ़ाती...

Hina Khan is fond of fitness: 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम एक्ट्रेस हिना ने इंस्टाग्राम स्टोरीज सेक्शन में जाकर अपने हालिया वर्कआउट सेशन के कुछ वीडियो साझा किए। वीडियो में हिना ने नियॉन ग्रीन टी शर्ट और ग्रे टाइट्स पहनी हुई है। उन्होंने बालों का पोनीटेल बनाया हुआ है और वह गहरी सांसें लेते हुए वजन उठा रही हैं।

Hina Khan is fond of fitness: गहरी सांस लेने की एक्सरसाइज शांति देती है, ज्यादा वजन उठाने की क्षमता बढ़ाती...
X
By Gopal Rao

Hina Khan is fond of fitness: मुंबई। फिटनेस की शौकीन हिना खान का मानना है कि गहरी सांस लेने की एक्सरसाइज करना बेहद जरुरी है, इससे न केवल शांति बढ़ती है बल्कि ज्यादा वजन उठाने की क्षमता भी बढ़ती है।

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम एक्ट्रेस हिना ने इंस्टाग्राम स्टोरीज सेक्शन में जाकर अपने हालिया वर्कआउट सेशन के कुछ वीडियो साझा किए। वीडियो में हिना ने नियॉन ग्रीन टी शर्ट और ग्रे टाइट्स पहनी हुई है। उन्होंने बालों का पोनीटेल बनाया हुआ है और वह गहरी सांसें लेते हुए वजन उठा रही हैं।

वीडियो के साथ, 'हैक्ड' एक्ट्रेस ने एक लंबा नोट लिखा, "अपनी सांस रोकने की आदत बनाने से आपका ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है, जिसके चलते चक्कर आना, उल्टी या यहां तक ​​कि दिल का दौरा भी पड़ सकता है। एक्सरसाइज करते समय गहरी सांस लेने की प्रैक्टिस करें, गहरी सांसें आपके ब्लड प्रेशर को कम कर सकती हैं, रिलैक्स देगीं, आपको शांत रखती हैं, सभी मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करती हैं... यह आपको ज्यादा वजन उठाने की क्षमता भी देती है।''

उन्होंने आगे कहा, "वेट ट्रेनिंग सिर्फ अच्छे फॉर्म के बारे में नहीं है.. गहरी सांस लेना और सही तरीके से सांस लेना भी उतना ही महत्वपूर्ण है.. स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के दौरान अपनी सांसों पर ध्यान देना वास्तव में आपके लिए काम कर सकता है।" वर्कफ्रंट की बात करें तो, उन्हें आखिरी बार 'फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी 13' में एक चैलेंजर के रूप में देखा गया था। वह जल्द ही अंग्रेजी और हिंदी द्विभाषी फिल्म 'कंट्री ऑफ ब्लाइंड' में नजर आएंगी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story