npg
मनोरंजन

Fitness Mantra: सारा अली खान की तरह जीरो फिगर पाना चाहती है लड़कियां तो इन टिप्स को करें ट्राई

Fitness Mantra: सारा अली खान की तरह जीरो फिगर पाना चाहती है लड़कियां तो इन टिप्स को करें ट्राई
X

Sara Ali Khan

मुंबई I वैसे तो जीरो फिगर का चलन करीना कपूर ने शुरू किया था, लेकिन आज के समय में कई एक्ट्रेसेस है जो जीर फिगर रखती है । उनमें अक्सर अपने फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। उनमें एक है क्यूट बबली एक्ट्रेस सारा अली खान जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने शानदार फिगर के लिए भी जानी जाती है। हो न हो उनको भी जीरो फिगर का आइडिया अपनी स्टेप मॉम करीना से ही मिला होगा। बता दे एक समय करीना कपूर ने अपने जीरो-साइज फिगर (Zero Size figure) से लड़कियों में काफी फेमस हुईं है। इतना ही नहीं शादी से पहले, शादी के बाद और अब दो बच्चों के जन्म के बाद भी करीना ने अपनी फिटनेस को मेंटेन रखा है। तो आज सारा अली भी अपनी मस्त और जीरो फिगर के लिए लड़कियों में काफी फेमस है। ऐसे में अगर आप भी की तरह खुद को फिट रखना चाहती हैं तो सारा की डाइट प्लान को फॉलो करें।

सारा अली खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज और योगा करती हैं। सारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हर सुबह अपना फेवरेट योगा पोस्चर सूर्य नमस्कार जरूर करती हैं। इतना ही नहीं टशन मूवी के दौरान जीरो साइज फिगर पाने के लिए वो सूर्य नमस्कार करती थीं। सारा ने बताया कि जीरो साइज फिगर पाने के लिए उन्होंने कभी भी अपनी फेवरेट फूड को इग्नोर नहीं किया बल्कि करीना ने जीरो साइज फिगर पाने के लिए कई सालों से अपनी फिटनेस पर फोकस किया था।

सारा की जिम एक्सरसाइज और योगा

सैफ की लाडली सारा अली ने अपने फिटनेस सीक्रेट बताते हुए कहा था कि उन्हें वॉक करना बहुत पसंद है लेकिन योगा और फंक्शनल ट्रेनिंग अल्टीमेट फिटनेस मंत्र हैं। बता दे वर्कआउट सेशन में सारा अली सबसे ज्यादा प्लांट करती हैं। इसके अलावा सारा को रोप एक्सरसाइज, केटल-बेल स्क्वॉट्स और बॉक्सिंग करना भी पसंद है।

सारा अली का डाइट फूड

सारा अली अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए खाने पर भी काफी कंट्रोल करती हैं। सारा बाहर का जंक फूड खाने के बजाय घर का खाना खाना पसंद करती हैं। बता दे सारा अली रात 8 बजे तक अपना डिनर कर लेती हैं। सारा को दाल-चावल और खिचड़ी खाना काफी पसंद है। सारा अली दोपहर के खाने के बाद नींबू पानी में काला नमक, चीनी, केसर और थोड़ा सा अदरक डाल कर ड्रिंक पीती हैं क्योंकि इस ड्रिंक से दोपहर के समय होने वाला आलस खत्म होता है। इतना ही नहीं नींबू पानी में मिला केसर बाल और स्किन के लिए काम करता है और अदरक और काला नमक ब्लोटिंग रोकता है। वहीं सारा डिनर में दाल चावल घी या खिचड़ी-दही या दूधी सब्जी और घी लगी ज्वार की रोटी खाती हैं।

सारा अली के अनुसार एक्टिव रहने के लिए वॉकिंग, वेट ट्रेनिंग, स्वीमिंग करना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि किसी भी महिला को वही एक्टिविटी करनी चाहिए, जिसे करने में वह सक्षम हो, उस पॉइंट तक पहुंचने की कोशिश न करें, जहां आपको थकावट महसूस होने लगे।

सारा नहीं करती नींद से समझौता

सारा कहना है कि फिट रहने के लिए अपनी नींद के साथ समझौता न करें। आठ घंटे की नींद जरूरी है। सोने से पहले मेकअप अवश्य ही हटा लें। अवशिष्ट मेकअप से चेहरे को नुकसान पहुंच सकता है।

अपनी स्किन और बॉडी को हमेशा हाइड्रेटेड रखें। पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करें और अपनी त्वचा को अच्छे से मॉश्च्यूराइज करें। ।

Next Story