Begin typing your search above and press return to search.

Firoz-Zeenat Aman: फिरोज खान ने जब जीनत को दी गंदी गालियां? फिर हुआ कुछ ऐसा...एक्ट्रेस ने 43 साल बाद खोला राज....

Firoz-Zeenat Aman: फिरोज खान ने जब जीनत को दी गंदी गालियां? फिर हुआ कुछ ऐसा...एक्ट्रेस ने 43 साल बाद खोला राज....
X
By Gopal Rao

Firoz-Zeenat Aman: मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज बोल्ड अभिनेत्री जीनत अमान ने बताया कि कैसे उन्हें 1980 में रिलीज हुई 'कुर्बानी' के लिए कास्ट किया गया था। जीनत ने फिरोज खान द्वारा निर्देशित और अभिनीत फिल्म की एक तस्वीर साझा की। इसमें विनोद खन्ना, अमजद खान, शक्ति कपूर, अरुणा ईरानी, अमरीश पुरी और कादर खान भी हैं। यह फिल्म अपने म्यूजिक के लिए पॉपुलर थी, खास तौर से पाकिस्तानी पॉपस्टार नाजिया हसन द्वारा गाए गए बॉलीवुड डिस्को सॉन्ग 'आप जैसा कोई' और 'लैला ओ लैला' के लिए। तस्वीर शेयर करते हुए जीनत ने लिखा, "मैंने कहीं पढ़ा है कि साल 2023 के लिए ऑक्सफोर्ड का शब्द "रिज" है, जो 'करिश्मा' का संक्षिप्त रूप है। खैर, अगर मैंने कभी किसी को करिश्मा से पीड़ित देखा है, तो वह फिरोज खान थे।''

दरअसल, एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि दिवंगत अभिनेता के साथ उनकी शुरुआत आसान नहीं थी। उन्होंने लिखा, ''फिरोज खान और मेरी शुरुआत अच्छी नहीं रही। यह बात 70 के दशक की थी, जब फिरोज खान का सितारा बुलंदियों पर था। उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म में काम करने के लिए मुझे फोन किया, लेकिन, मैंने इस प्रस्ताव को मना कर दिया। गुस्से में आकर फिरोज ने अपशब्दों की झड़ी लगा दी। मैंने उनकी बातें सुनकर रिसीवर को अपने कान से दूर कर रख दिया था।'' हालांकि, महीनों बाद उन्होंने फिर से मुझे फोन किया। उन्होंने आगे बताया, ''कई महीनों बाद, फिरोज ने फिर फोन किया। इस बार उन्होंने अपनी बात यह कहते हुए शुरू की, 'यह लीड रोल है इसलिए इसे मना नहीं करना' और इस तरह मैं 'कुर्बानी' के कलाकारों में शामिल हो गई।'' जीनत ने लिखा कि फिरोज सौम्य, आकर्षक एक प्रतिभाशाली अभिनेता-निर्देशक थे और 'कुर्बानी' आज भी मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। ''मुझे आशा है कि आपको यह किस्सा पसंद आया होगा और 2024 की शुरुआत आपके लिए जबरदस्त होगी!'' फिरोज खान की 27 अप्रैल 2009 को लंग कैंसर से मौत हो गई थी। उन्हें बैंगलोर में होसुर रोड शिया कब्रिस्तान में उनकी मां की कब्र के पास दफनाया गया।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story