Begin typing your search above and press return to search.

भारती सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, SGPC ने जतायी नाराजगी... जानें मामला

भारती सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, SGPC ने जतायी नाराजगी... जानें मामला
X
By NPG News

मुंबई 17 मई 2022 I कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ अमृतसर के बाद अब जालंधर पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है. उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. भारती के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल की महिला विंग और कई मानवाधिकार व सिख संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद आदमपुर थाने में ये केस दर्ज किया गया है.

एसजीपीसी सचिव ने कहा है कि भारती सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है. समुदाय ने कॉमेडियन की भाषा की निंदा करते हुए कहा कि यह उनकी मांग थी कि कॉमेडियन को जल्द ही गिरफ्तार किया जाए. एसजीपीसी का आरोप है कि भारती सिंह द्वारा सिख समुदाय के लिए इस्तेमाल की जाने वाली भाषा आपत्तिजनक और निंदनीय है. भारती सिंह के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 295-A के तहत पुलिस में FIR दर्ज करवाई गई है. जहां भारती सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है, वहीं कुछ सिख संगठनों ने अमृतसर में कॉमेडियन के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है.

वीडियो में वह 'दाढ़ी और मूंछ' रखने के फायदों का मजाक उड़ाती नजर आ रही हैं. कॉमेडियन का कहना है कि जब आप दूध पीते हैं और अपने मुंह में दाढ़ी रखते हैं, तो इसका स्वाद सेवाइयां जैसा होता है. मेरी काफी सारी फ्रेंड्स जिनकी अभी शादी हुई है वो सारा दिन दाढी-मूंछ से जुएं निकालने में बिजी रहती हैं. इसकी छोटी क्लिप वायरल हो रही है, जिससे कई नेटिज़न्स, विशेष रूप से सिख समुदाय, भारती को अपनी दाढ़ी और मूंछ का अनादर करने के लिए फटकार लगा रहे हैं. भारती सिंह ने वीडियो शेयर कर माफी मांगी है. भारती ने कहा, "पिछले 3 से 4 दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि मैंने 'दाढ़ी मूंछ' का मजाक उड़ाया है. मैंने वीडियो को बार-बार देखा है और लोगों से भी इसे देखने की रिक्वेस्ट करती हूं क्योंकि मैंने किसी भी धर्म या जाति के खिलाफ कुछ नहीं कहा है. मैंने किसी पंजाबी का मज़ाक नहीं उड़ाया है. मैं सिर्फ अपनी दोस्त के साथ मजाक कर रही थी. अगर मेरी इन लाइनों की वजह से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़कर उनसे माफी मांगती हूं. मैं खुद पंजाब से हूं और अमृतसर में पैदा हुई हूं. मैं पंजाब के लोगों का मान रखूंगी. मुझे पंजाबी होने पर गर्व है."

Next Story