npg
मनोरंजन

एक्टर के खिलाफ FIR, साइना नेहवाल पर किया था अश्लील कमेंट....जानिए क्या है मामला

एक्टर के खिलाफ FIR, साइना नेहवाल पर किया था अश्लील कमेंट....जानिए क्या है मामला
X

नईदिल्ली 13 जनवरी 2022 I बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर भद्दी टिप्पणी करने को लेकर अभिनेता सिद्धार्थ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभिनेता के खिलाफ अब हैदराबाद में मामला दर्ज हो गया है। सिद्धार्थ के खिलाफ यह मामला साइना नेहवाल से माफी मांगने के बाद दर्ज किया गया है। उन्होंने एक माफीनामे के जरिए ओलंपिक खिलाड़ी से माफी मांगी थी। डिटेक्टिव डिपार्टमेंट के साइबर क्राइम शाखा के अडिशनल डीसीपी केवीएम प्रसाद ने बताया कि प्रेरणा नाम की एक महिला ने साइबर क्राइम शाखा में साइना नेहवाल पर किए गए 'सेक्सिस्ट' कॉमेंट को लेकर ऐक्टर सिद्धार्थ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर सिद्धार्थ के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कराया गया है। मामले में जांच चल रही है। अडिशनल डीसीपी ने बताया कि सिद्धार्थ को नोटिस भेजा जाएगा।


अंग्रेजी वेबसाइट द हिंदू का खबर के अनुसार सिद्धार्थ के खिलाफ कडपा से हिंदू जन शक्ति की उपाध्यक्ष प्रेरणा तिरुवैपति ने हैदराबाद पुलिस के साइबर सेल में मामला दर्ज करवाया है। प्रेरणा तिरुवैपति ने अपनी शिकायत में सिद्धार्थ के खिलाफ दो आरोप लगाए हैं। उन्होंने आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत अश्लील सामग्री को इलेक्ट्रॉनिक रूप प्रकाशित करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही प्रेरणा तिरुवैपति ने आईपीसी की धारा 509 के तहत एक महिला की इज्जत का अपमान करने के इरादे से भद्दे शब्दों का इस्तेमाल करने इरादे से अभिनेता पर आरोप लगाया है। आपको बता दें कि बीते दिनों साइना नेहवाल ने पंजाब के बठिंडा में एक फ्लाईओवर पर पीएम मोदी के काफिले को कुछ 20 मिनट के लिए रोके जाने पर ट्विटर के जरिए चिंता जताई थी क्योंकि पिछले सप्ताह किसानों का विरोध करके सड़क को अवरुद्ध कर दिया गया था।

बता दें कि साइना नेहवाल ने जब कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर एक ट्वीट किया था तो सिद्धार्थ ने उन पर आपत्तिजनक कॉमेंट कर दिया था। इसके बाद से वह लोगों के निशाने पर आ गए थे। साइना के पिता ने भी सिद्धार्थ को फटकार लगाई थी और कहा था कि वह साइना से माफी मांगें। मामला तूल पकड़ता देख सिद्धार्थ ने ट्विटर पर एक ओपन लेटर लिखकर साइना नेहवाल से माफी मांगी। ट्विटर पर शेयर किए गए ओपन लेटर में सिद्धार्थ ने लिखा था, 'डियर साइना, कुछ दिनों पहले मैंने आपके एक ट्वीट के जवाब के रूप में आपके साथ एक अशिष्ट मजाक किया, जिसके लिए मैं माफी मांगना चाहता हूं। मैं आपसे कई बातों पर असहमत हो सकता हूं, लेकिन जब मैं आपका ट्वीट पढ़ता हूं तो मेरी निराशा या गुस्सा भी मेरे लहजे और शब्दों को सही नहीं ठहरा सकता। मैं जानता हूं कि मुझमें इससे कहीं अधिक ग्रेस है। जहां तक जोक का सवाल है.....अगर मैं इसे समझाने की कोशिश करूं तो पहली बात तो यह अच्छा नहीं था। उस जोक के लिए सॉरी।'

Next Story