Begin typing your search above and press return to search.

फिल्म शूटिंग के सेट्स से शुरू हुई इन सितारों की लव स्टोरी: आज बिता रहे है अपनी शादीशुदा जिंदगी, आलिया-रणबीर से लेकर सैफ अली-करीना कपूर तक के नाम है शामिल...

फिल्म शूटिंग के सेट्स से शुरू हुई इन सितारों की लव स्टोरी: आज बिता रहे है अपनी शादीशुदा जिंदगी, आलिया-रणबीर से लेकर सैफ अली-करीना कपूर तक के नाम है शामिल...
X
By NPG News

मुंबई I फिल्मी सितारे होने के नाते बॉलीवुड सेलेब्स ज्यादातर समय अपनी फिल्मों के सेट पर बिताते हैं. कुछ लोगों ने तो जीवन भर के लिए अपने जीवन-साथी भी खोज लिए हैं. ऐसे कई किस्से हैं जो उन कपल्स के बारे में हैं जो पहली बार फिल्म के सेट पर मिले और एक साथ काम करने के दौरान एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए. जैसा कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन - ऐश्वर्या राय, अक्षय कुमार - ट्विंकल खन्ना और सैफ अली खान - करीना कपूर, बिपाशा बसु -करण सिंह ग्रोवर आदि सेलेब्स हैं. आज हम आपको उन कपल के बारे में बताएंगे, जिनकी मुलाकात फिल्म सेट पर हुई और उन्होंने अपने को-स्टार्स संग शादी रचाई है.

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की लव स्टोरी भी फिल्म के सेट्स से शुरू हुई थी. कपल की पहली मुलाकात अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 1' पर हुई.ऐसे में कपल ने करीब 5 सालों तक डेट किया और साल 2022 में शादी की. आज कपल को एक बेटी है.


अली फजल और ऋचा चड्ढा फिल्म 'फुकरे' के सेट पर मिले. दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और लंबे समय तक डेट करने के बाद कपल ने शादी करने का फैसला किया. कपल की शादी 2022 में हुई थी.


बॉलीवुड के पावर कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं। दोनों ने लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 2018 में शादी की थी. फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' के सेट पर इस कपल को प्यार हुआ था.


अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन एक-दूसरे से 'ढाई अक्षर प्रेम के' और 'कुछ ना कहो' के सेट पर मिले थे, लेकिन तब वे सिर्फ दोस्त थे. उस दौरान उनके अलग-अलग प्रेम संबंध थे. लेकिन 2006 में, वे अपने-अपने रिश्तों से बाहर हो गए और तीन फिल्मों- 'उमराव जान', 'गुरु' और 'धूम 2' में साथ काम किया. जिसकी वजह से उन्हें काफी समय एक साथ बिताने को मिला और आखिरकार दोनों में एक दूसरे के लिए फीलिंग्स आ गई. उन्होंने एक-दूसरे से शादी करने का फैसला किया और 2007 में शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की एक बेटी है-आराध्या हैं. अभिषेक ने कहा कि जो लोग हमेशा आलोचना का भाव रखते हैं वे एश्वर्या राय बच्चन की तरह काम करके दिखाएं.


अजय देवगन और काजोल स्क्रीन की हिट जोड़ियों में से एक हैं, साथ ही वे ऑफ-स्क्रीन पर भी एक सिजलिंग केमिस्ट्री साझा करते हैं. कहा जाता है कि ये दोनों 1995 में 'हलचल' के सेट पर एक-दूसरे से मिले थे और लगभग चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया. उनकी लव स्टोरी 1999 में शादी में बदल गया. अब इस जोड़े के दो बच्चे हैं - बेटी न्यासा और बेटा युग.


रितेश देशमुख और जेनेलिया देशमुख अपने बॉलीवुड डेब्यू, 'तुझे मेरी कसम' के टेस्ट शूट के दौरान एक-दूसरे से मिले. शुरुआत में, जेनेलिया ने सोचा कि रितेश एक बिगड़ैल बच्चे होगें, लेकिन कुछ समय साथ बिताने के बाद जेनेलिया को एहसास हुआ कि रितेश जैसा उन्होंने सोचा था वो उससे बिल्कुल विपरीत हैं. जल्द ही उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया और 2012 में शादी के बंधन में बंध गए. आज, वे दो लड़कों के माता-पिता हैं.


जब करीना कपूर और शाहिद कपूर अलग हुए तो वह बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान के साथ 'टशन' की शूटिंग कर रही थीं. उसी समय इन दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा. फिल्म की शूटिंग रोमांटिक लोकेशंस जैसे- केरल, लद्दाख, राजस्थान और ग्रीस में की गई थी. उस दौरान सैफ का भी तलाक हो गया था. उन्होंने लगभग चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर 2012 में शादी के बंधन में बंध गए. आज दोनों दो बेटों के पैरेंट्स हैं.


करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु सोशल मीडिया पर अपनी मनमोहक तस्वीरों के साथ डेली कपल गोल देते रहते हैं. इन्हें बॉलीवुड का 'मंकी कपल' भी कहा जाता है. कहा जाता है कि करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु को अपनी फिल्म 'अलोन' की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया था. वे 2016 में शादी के बंधन में बंधे. उन्होंने अपनी शादी को 'द मंकी वेडिंग' का टैग दिया.अ दोनों एक बेटी के पैरेंट्स हैं.


बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की भी लव स्टोरी फिल्म के सेट पर ही शुरू हुई थी. फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और बात शादी तक जा पहुंची. अक्षय और ट्विंकल के खुशनुमा मैरिड लाइफ के आर्दश कपल्स में एक हैं. कपल को एक बेटी और एक बेटा है.


सोहा अली खान और कुणाल खेमू जनवरी 2015 में शादी के बंधन में बंधे थे. शादी के दो साल बाद कपल ने बेटी का स्वागत किया था. बता दें कि इस कपल की भी लव स्टोरी फिल्म 'ढूंढ़ते रह जाएंगे' के सेट से शुरू हुई थी.


अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की प्रेम कहानी 'जंजीर' के सेट पर शुरू हुई थी. उस दौरान जया एक सुपरस्टार थीं और बिग बी सिर्फ एक स्ट्रगलिंग एक्टर. 'जंजीर' के हिट होने पर दोनों ने लंदन जाने का फैसला किया. चूंकि फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर थी, इसलिए दोनों ने लंदन ट्रिप की योजना बनाई. लेकिन बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन को यह यात्रा तब तक मंजूर नहीं थी जब तक कि उनकी शादी नहीं हो जाती. इसलिए, 'पहले से ही प्यार में बंधी जोड़ी ने जल्द हीं शादी के बंधन में बंध गई और उसी दिन लंदन के लिए रवाना हो गई.


इस कपल की लव स्टोरी बॉलीवुड की हिट मसाला फिल्म जितनी अच्छी मानी जाती है. कहा जाता है कि 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया था. लेकिन उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनकी पहली शादी से उनके दो बेटे भी थे. लेकिन उनकी पहली पत्नी, प्रकाश कौर ने तलाक से इनकार कर दिया, इसलिए हि-मैन ने खुद को इस्लाम में परिवर्तित कर लिया और 21 अगस्त, 1979 को अपनी लव लेडी हेमा मालिनी के साथ शादी के बंधन में बंध गए. इस जोड़े की दो बेटियां हैं- ईशा देओल तख्तानी और अहाना देओल वोहरा.




Next Story