Begin typing your search above and press return to search.

Elvish Yadav ED Raid: यूट्यूब एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें, सांप का जहर सप्लाई करने के मामले में ED करेगी पूछताछ

Elvish Yadav ED Raid:

Elvish Yadav ED Raid: यूट्यूब एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें, सांप का जहर सप्लाई करने के मामले में ED करेगी पूछताछ
X
By Neha Yadav

Elvish Yadav ED Raid: यूट्यूबर और बिग बॉस OTT-2 के विजेता एल्विश यादव की रेव पार्टी मामले में मुश्किलें बढ़ गयी है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज रेव पार्टी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एल्विश यादव से पूछताछ करेगी.

जानकारी के मुताबिक़, ईडी ने यूट्यूबर एल्विश यादव को 2 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस भेजा था. जिसके लिए आज (सोमवार) एल्विश यादव लखनऊ स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचेंगे. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी पहले भी एल्विश से पूछताछ कर चुकी है. 23 जुलाई को ईडी के अधिकारियों एल्विश यादव से तकरीबन सात घंटे तक पूछताछ की थी. बता दें, रेव पार्टियों में सांप के जहर आपूर्ति करने के मामले पिछले साल नवंबर 2023 को एल्विश के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

जांच के दौरान पता चला एल्विश के पास कई लग्जरी गाड़ियां मौजूद है. जिसके बाद केस में मई 2024 से ईडी की एंट्री हुई है. ईडी के पास एल्विश के बैंक खातों से हुए लेनदेन और गाड़ियों के खरीदी के दस्तावेज हैं.

क्या है मामला

एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-49 थाने में रेव पार्टियों में सांप का जहर सप्लाई करने का मामला दर्ज है. उस मामले में पुलिस एल्विश यादव को गिरफ्तार भी किया था. भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर के पद पर कार्यरत गौरव गुप्ता ने एल्विश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेक्टर-49 इलाके में रेड की थी. इस कार्रवाई के दौरान 5 आरोपी पकड़े गए थे. पुलिस को मौके से 20 मिलीमीटर स्नेक वैनम और 9 जहरीले सांप मिले थे. उनमें 5 कोबरा, एक अजगर, दो दोमुंहा सांप और एक रैट स्नेक शामिल थे. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि एल्विश यादव की पार्टी में वे सांप और जहर की सप्लाई किया करते थे. इस मामले में सिंगर फाजिलपुरिया का नाम भी सामने आया था.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story