Begin typing your search above and press return to search.

Divya Bharti News: सुसाइड नहीं था वो... 31 साल बाद दिव्या भारती की मौत का खुला चौंकाने वाला राज, 2-3 दिन पहले...'

Divya Bharti News: सुसाइड नहीं था वो... 31 साल बाद दिव्या भारती की मौत का खुला चौंकाने वाला राज, 2-3 दिन पहले...'

Divya Bharti News: सुसाइड नहीं था वो... 31 साल बाद दिव्या भारती की मौत का खुला चौंकाने वाला राज, 2-3 दिन पहले...
X
By Divya Singh

Divya Bharti News: मुंबई। बॉलीवुड की दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती ने बहुत ही कम समय में लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली थी। लोग न सिर्फ दिव्या भारती की एक्टिंग की तारीफ करते थे बल्कि उनकी खूबसूरती के भी दीवाने थे। लेकिन जब 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती की मौत की खबर आई तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री में दहशत फैल गई थी। वही आपको बता दें कि, एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत पर बहुत चर्चा भी हुई। और हो भी क्यों ना, अपकमिंग सुपरस्टार का यूं गुजर जाना, हर किसी के लिए सदमे से कम नहीं था। कुछ लोगों ने कहा कि यह सुसाइड है तो कुछ ने कहा कि यह हत्या है। हालांकि, पिता ने बयान दिया था कि शराब पीने की वजह से दिव्या अपना बैलेंस खो बैठी थीं और बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई। मगर अब सालों बाद दिव्या के को-स्टार ने सुसाइड को लेकर एक चौंकाने वाला राज का खुलासा किया है।


दरअसल, दिव्या भारती के को-स्टार रहे कमल सदाना ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि एक्ट्रेस कभी भी सुसाइड नहीं कर सकती हैं। वह बहुत चुलबुली और जिंदादिल स्वभाव की थीं, ऐसे में वह सुसाइड करने का सोच भी नहीं सोच सकतीं। सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में एक्टर ने कहा, "यह बहुत मुश्किल था। यह बहुत दुख की बात थी। वह बहुत टैलेंटेड एक्ट्रेस थीं और उनके साथ काम करके बहुत मजा आया।" कमल सदाना ने बताया कि दिव्या में इतना साहस था कि वह सेट पर श्रीदेवी की नकल उतारा करती थीं। उन्होंने उस पल को याद करते हुए कहा, "वह श्रीदेवी की बहुत अच्छी मिमिक्री करती थीं। मैं उनसे कहता था कि आप ऐसा पब्लिकली नहीं कर सकती हैं। वह बहुत मजेदार थीं। यह बहुत शॉकिंग न्यूज थी और मैंने उनके साथ दो-तीन पहले ही शूटिंग खत्म की थी। जब मुझे किसी का फोन आया तो मैंने कहा, ऐसा कैसे हो सकता है? यह जाने का स्वाभाविक तरीका नहीं है।" दिव्या भारती के सुसाइड की खबरों पर उन्होंने आगे कहा कि दिव्या सुसाइड नहीं कर सकतीं। उनके पास फिल्मों की लाइन लगी थी और वह बहुत खुश थीं। कमल ने आगे कहा, "मेरा मानना है कि उन्होंने थोड़ी सी शराब पी ली और इधर-उधर फार्ट कर रही थी। मुझे लगता है कि वह उस एनर्जी में थीं और फिसल गईं।"


आपको ये भी बता दें कि दिव्या भारती और कमल सदाना की जोड़ी को आखिरी बार फिल्म ‘रंग’ में देखा गया था। इसे जुलाई, 1993 में रिलीज किया गया था, जो कि एक्ट्रेस की मौत के बाद रिलीज हुई थी। दिव्या भारती की मौत अप्रैल 1993 में हो गई थी।

Divya Singh

दिव्या सिंह। समाजशास्त्र में एमफिल करने के बाद दैनिक भास्कर पत्रकारिता अकादमी, भोपाल से पत्रकारिता की शिक्षा ग्रहण की। दैनिक भास्कर एवं जनसत्ता के साथ विभिन्न प्रकाशन संस्थानों में कार्य का अनुभव। देश के कई समाचार पत्रों में स्वतंत्र लेखन। कहानी और कविताएं लिखने का शौक है। विगत डेढ़ साल से NPG न्यूज में कार्यरत।

Read MoreRead Less

Next Story