Begin typing your search above and press return to search.

Disha Salian Death Case: Sushant Singh Rajput की मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच शुरू करेगी SIT, राज्य सरकार ने दिये आदेश

Disha Salian Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. इस मामले की अब गहनता से जांच की जाएगी. सरकार ने हाल ही में इस मामले में एसआईटी के गठन का आदेश दिया है.

Disha Salian Death Case: Sushant Singh Rajput की मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच शुरू करेगी SIT, राज्य सरकार ने दिये आदेश
X
By Ragib Asim

Disha Salian Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है. इस मामले की अब गहनता से जांच की जाएगी. सरकार ने हाल ही में इस मामले में एसआईटी के गठन का आदेश दिया है. अब पूरे मामले की जांच एसआईटी करने जा रही है. इस संबंध में महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस को लिखित आदेश जारी कर दिए हैं. एडिशनल कमिश्नर नॉर्थ डिविजन के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया जाएगा. बता दें कि इस एसआईटी को पुलिस उपायुक्त अजय बंसल लीड करने वाले हैं. उनकी निगरानी में सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर चिमाजी अधव भी इस मामले की जांच करने वाले हैं.

इस मामले की जांच के लिए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा था कि एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा. बता दे कि दिशा की मौत मामले में शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का नाम शामिल करने की मांग की गई थी. इस केस में कई बीजेपी नेताओं ने एसआईटी का गठन किया जाने की मांग की थी.

सुशांत सिंह राजपूत केस में दिशा सालियान का नाम चर्चा में है. दिशा सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर थीं. बताया जाता है कि दिशा सालियान की 2020 में मौत हो गई थी। सुशांत की आत्महत्या से एक हफ्ते पहले यानी 8 जून 2020 को दिशा की मुंबई स्थित अपने घर की बालकनी से गिरने से मौत हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में आत्महत्या का मामला दर्ज किया था. लेकिन सुशांत की मौत के बाद मामले की दोबारा जांच की गई.

26 मई 1992 को मुंबई में जन्मी दिशा सालियान को उनकी मौत से पहले सिर्फ फिल्म जगत से जुड़े लोग ही जानते थे, लेकिन उनकी मौत के बाद दिशा हर तरफ चर्चा में आ गईं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया. सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर होने के अलावा दिशा ने भारती सिंह और वरुण शर्मा जैसे मशहूर अभिनेताओं के साथ भी काम किया है. दिशा की आत्महत्या के पीछे दावा किया गया कि वह आर्थिक तंगी से जूझ रही थीं, इसलिए उन्होंने यह खौफनाक कदम उठाया.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story