Begin typing your search above and press return to search.

Carl Weathers-Don Murray Death: हॉलीवुड के मशहूर एक्टर कार्ल वेदर्स और डॉन मरे का हुआ निधन, 76-94 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा...

Carl Weathers-Don Murray Death: सिनेमा जगत से दो और बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि हॉलीवुड एक्टर डॉन मरे और कार्ल वेदर्स का निधन हो गया है। वह कार्ल वेदर्स 76 और डॉन मरे 94 वर्ष के थे।

Carl Weathers-Don Murray Death: हॉलीवुड के मशहूर एक्टर कार्ल वेदर्स और डॉन मरे का हुआ निधन, 76-94 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा...
X
By Gopal Rao

Carl Weathers-Don Murray Death: मुंबई। सिनेमा जगत से दो और बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि हॉलीवुड एक्टर डॉन मरे और कार्ल वेदर्स का निधन हो गया है। वह कार्ल वेदर्स 76 और डॉन मरे 94 वर्ष के थे।

मशहूर एक्टर कार्ल वेदर्स का निधन:- हॉलीवुड स्टार कार्ल वेदर्स का 76 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया। वेदर्स के मैनेजर मैट ल्यूबर ने वैरायटी को इस खबर की पुष्टि की। वेदर्स ने 1987 की फिल्म 'प्रीडेटर' में भी अभिनय किया था। एडम सैंडलर की 'हैप्पी गिलमोर' में उनकी यादगार भूमिका थी। उन्हें 'स्टार वार्स' सीरीज 'द मांडलोरियन' में उनके काम के लिए ड्रामा सीरीज में आउटस्टैंडिंग गेस्ट एक्टर के प्राइमटाइम एमी अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। उन्होंने 'टॉय स्टोरी 4' में कॉम्बैट कार्ल को आवाज दी। उन्होंने अपने करियर में टीवी सीरीज 'स्ट्रीट जस्टिस', 'कॉलोनी', 'द शील्ड', 'शिकागो जस्टिस' और 'ब्रदर्स' और फिल्में 'क्लोज एनकाउंटर्स ऑफ द थर्ड काइंड', 'डेथ हंट' और 'द कमबैक' में काम किया। न्यू ऑरलियन्स में 14 जनवरी 1948 को जन्मे वेदर्स ने बॉक्सिंग, फुटबॉल, रेसलिंग और जिमनास्टिक सहित कई तरह के खेलों में हिस्सा लिया। उन्होंने सैन डिएगो स्टेट यूनिवर्सिटी (एसडीएसयू) में कॉलेज में फुटबॉल खेला और एज़्टेक्स को 1969 पासाडेना बाउल जीतने में मदद की। एसडीएसयू में रहते हुए, वेदर्स ने थिएटर आर्ट्स में भी डिग्री हासिल की, लेकिन 1970 में उन्होंने एक फ्री एजेंट के रूप में ऑकलैंड रेडर्स के साथ साइन किया, और उन्होंने एनएफएल में दो सीज़न में लाइनबैकर के रूप में आठ गेम खेले। फुटबॉल के बाद, वेदर्स ने एक्टिंग की ओर अधिक गंभीरता से ध्यान दिया, आर्थर मार्क्स की ब्लैक्सप्लिटेशन फिल्मों 'बकटाउन' और 'फ्राइडे फोस्टर' में छोटी भूमिकाएं निभाईं, साथ ही 'गुड टाइम्स', 'कुंग फू', 'कैनन', 'स्टार्स्की और 'हच' सहित टीवी सीरीज में भी काम किया। उन्होंने 2021 में डिज़्नी प्लस की सीरीज 'द मांडलोरियन' के लिए अपना पहला एमी नोमिनेशन हासिल किया, जिसमें उन्होंने तीन सीजन में नौ एपिसोड में ग्रीफ कार्गा की भूमिका निभाई। वेदर्स ने 'स्टार वार्स' स्पिनऑफ के एपिसोड 12 और 20 के लिए निर्देशन की ओर कदम बढ़ाया। वेदर्स के परिवार में उनकी पूर्व पत्नी, मैरी एन और उनके दो बेटे हैं।

ऑस्कर नॉमिनेटेड एक्टर डॉन मरे का निधन:- हॉलीवुड के फेमस एक्टर डॉन मरे का निधन हो गया है। डॉन मरे को फिल्म 'बस स्टॉप' में मर्लिन मुनरो द्वारा प्रभावित रोडियो काउबॉय की भूमिका निभाने के लिए ऑस्कर का नॉमिनेशन मिला था। निधन के समय डॉन मरे 94 वर्ष के थे। उन्होंने हॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था। आपको बता दें कि डॉन मरे के बेटे क्रिस्टोफर ने विवरण दिए बिना द न्यूयॉर्क टाइम्स को अपने पिता की मौत की जानकारी दी है। डॉन मरे को ए हैटफुल ऑफ रेन (1957), द हुडलूम प्रीस्ट (1961) और एडवाइज एंड कंसेंट (1962) जैसी गंभीर फिल्मों में उनके दिलचस्प किरदारों के लिए भी जाना जाता था। साल 1955 में थॉर्नटन वाइल्डर की 'द स्किन ऑफ आवर टीथ' के ब्रॉडवे पुनरुद्धार में एक दमदार रोल निभाने के बाद, डॉन मरे को निर्देशक जोशुआ लोगान ने 'बस स्टॉप' (1956) में बो डेकर नाम के एक भोले-भाले मोंटाना व्यक्ति की भूमिका निभाने के लिए कहा था, जो चैंट्यूज चेरी (मोनरो) के प्यार में पड़ जाता है। ये उनकी पहली फिल्म थी और उस समय वह सिर्फ 26 वर्ष के थे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story