Begin typing your search above and press return to search.

Bollywood Song in Monsoon: ये गाने बना देंगे मौसम को और भी रोमांटिक, बॉलीवुड और बारिश का पुराना नाता

बॉलीवुड फिल्मों का बारिश से खास कनेक्शन रहा है। बारिश और फिल्मी गानों का पुराना नाता है। बारिश को रोमांस का मौसम भी कहा जाता है। इस रोमांटिक मौसम में आप भी इन गानों को अपने प्ले लिस्ट में डाल सकते हैं और मौसम के जादू में खो सकते हैं।

Bollywood Song in Monsoon: ये गाने बना देंगे मौसम को और भी रोमांटिक, बॉलीवुड और बारिश का पुराना नाता
X
By Pragya Prasad

रायपुर, एनपीजी न्यूज। बारिश का मौसम अपने शबाब पर है। मानसून के आते ही लोगों को गर्मी से राहत मिल जाती है। बारिश की फुहारें जहां तपती धरती को शीतलता देती हैं, वहीं पूरी प्रकृति धुली-धुली सी बेहद खूबसूरत नजर आती है। बारिश के गाने मौसम को और अधिक रोमांटिक और खुशनुमा बना देते हैं। ऊपर से फिल्मों और बारिश का तो पुराना नाता है।

बारिश के मौसम में माहौल खुशनुमा रहता है। रिमझिम फुहारें तन-मन को भिगोकर तनाव को भी दूर कर देती हैं। ये मौसम बेहद रोमांटिक होता है। आप भी पकौड़ों के साथ बारिश के गानों का लुत्फ उठाकर अपना दिन बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से बॉलीवुड गाने हैं, जिन्हें आप अपनी प्ले लिस्ट में डाल सकते हैं...

टिप टिप बरसा पानी- फिल्म मोहरा

फिल्म 'मोहरा' का मशहूर और हॉट गाना 'टिप टिप बरसा पानी' बेहद रोमांटिक है। ये गाना रवीना टंडन और अक्षय कुमार पर फिल्माया गया था। इस गाने में दोनों की लाजवाब केमिस्ट्री देखने को मिली थी। इस गाने में पीली साड़ी में रवीना ने गजब ढाया था।


जो हाल दिल का इधर हो रहा है- फिल्म सरफरोश

फिल्म सरफरोश का गाना 'जो हाल दिल का इधर हो रहा है' आमिर खान और सोनाली बेंद्रे पर फिल्माया गया है। बारिश के मौसम में ये गाना टेंपरेचर को बढ़ाने वाला है। सोनाली बेंद्रे और आमिर खान के बीच शूट किया यह बेहद रोमांटिक गाना है। गाने में दोनों के बीच की केमिस्ट्री कमाल की लग रही है।


प्यार हुआ इकरार हुआ- फिल्म श्री 420

फिल्म श्री 420 का यह गाना दिग्गज राज कपूर और नरगिस पर फिल्माया गया था। सालों बीत जाने के बाद भी इस गाने का चार्म अब भी कम नहीं हुआ है।


बरसो रे मेघा बरसो- फिल्म गुरु

गुरु फिल्म का गाना 'बरसो रे मेघा मेघा बरसो रे मेघा मेघा' आपको बारिश में भीगने पर मजबूर कर देगा। ये गाना ऐश्वर्या राय पर फिल्माया गया था।


आखिर तुम्हें आना है जरा देर लगेगी- फिल्म यलगार

नगमा और संजय दत्त पर फिल्माया गया गाना 'यलगार' मूवी का प्रसिद्ध गाना 'आखिर तुम्हें आना है जरा देर लगेगी' आज भी लोगों की फेवरेट है। बारिश में फिल्माया यह गाना उस समय के सबसे हिट गानों में से एक है। साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'यलगार' में नगमा और संजय दत्त की शानदार केमिस्ट्री देखने को मिली थी।


किसी के हाथ न आएगी ये लड़की- फिल्म चालबाज

किसी के हाथ न आएगी ये लड़की गाना चालबाज फिल्म का है और श्रीदेवी पर फिल्माया गया था। इस गाने में श्रीदेवी का नटखट और चुलबुला अंदाज दर्शकों को खूब भाता है।


रिमझिम रिमझिम- फिल्म '1942: ए लव स्टोरी'

90 के दशक की रोमांटिक फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' फिल्म का गाना 'रिमझिम रिमझिम' आज भी लोगों का पसंदीदा है। इस गाने को अनिल कपूर और मनीषा कोइराला पर फिल्माया गया था। गाने में मनीषा कोइराला बेहद खूबसूरत लगी। इस फिल्म से संजय लीला भंसाली ने निर्देशन की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था। इस गाने को कुमार शानू और कविता कृष्णमूर्ति ने अपनी अवाज दी थी।

बरसात में हमसे मिले तुम- फिल्म बरसात

राज कपूर और नरगिस की फिल्म 'बरसात' साल 1949 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का गाना 'बरसात में हमसे मिले तुम' आज भी दर्शकों को बेहद पसंद है। गाना ब्लैक एंड व्हाइट में है, लेकिन फिर भी एक अलग तिलिस्म रचती है।


रिमझिम गिरे सावन- फिल्म मंजिल

बारिश के मौसम में 'रिमझिम गिरे सावन' गाना लोग खूब सुनना पसंद करते हैं। ये गाना फिल्म मंजिल का है और अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी पर फिल्माया गया है।

कोई लड़का है- फिल्म दिल तो पागल है

फिल्म ‘दिल को पागल है’ का गाना ‘कोई लड़का है’ बारिश के शानदार गानों में से एक है। इस गाने में माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान के साथ बैकग्राउंड डांसर्स के तौर पर बच्चों को लिया गया था। इस गाने को लता मंगेशकर और उदित नारायण ने गाया था। माधुरी दीक्षित और शाहरुख ने इसमें शानदार डांस किया है।


जूबी-डूबी- फिल्म थ्री इडियट्स

फिल्म 3 इडियट्स का ये सॉन्ग ‘जूबी-डूबी’ आपके मन को खुश कर देगा। गाने में करीना का चुलबुला अंदाज देखने को मिला। गाने में करीना के साथ आमिर खान हैं।

भागे रे मन कहीं- फिल्म चमेली

करीना कपूर पर फिल्माया गया ‘भागे रे मन’ गाना सुनकर आपका मन जरूर भागने लगेगा। फिल्म चमेली के इस गाने को सुनिधि चौहान ने अपनी आवाज दी है।


मेरे ख्वाबों में जो आए- फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

काजोल और शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का सॉन्ग 'मेरे ख्वाबों मे जो आए' बारिश पर फिल्माया शानदार सॉन्ग है। इसमें काजोल बहुत खूबसूरत लगी हैं।

तुस से ही- फिल्म जब वी मेट

फिल्म ‘जब वी मेट’ एक दौर की सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म का गाना ‘तुम से ही’ आज भी लोगों की जुबां पर है। गाने को मोहित चौहान ने अपनी आवाज दी थी।

मेरा मन बरसा रे पानी क्यों बरसा रे- फिल्म लम्हे

ये गाना फिल्म लम्हे का है और श्रीदेवी पर फिल्माया गया था। इसमें श्रीदेवी बेहद खूबसूरत लगी हैं।

पर्वत से काली घटा टकराई, पानी ने कैसी ये आग लगाई- फिल्म चांदनी

ये गाना फिल्म चांदनी का है और श्रीदेवी और ऋषि कपूर पर फिल्माया गया था। ये गाना बारिश के शानदार गानों में से एक है। इसमें ऋषि कपूर और श्रीदेवी की शानदार केमिस्ट्री देखने को मिली थी। श्रीदेवी ने इस गाने में शानदार डांस किया था।

लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है- फिल्म चांदनी

चांदनी फिल्म का ही गाना 'लगी आज सावन की फिर वो झड़ी है' बारिश के बेहतरीन गानों में से एक है। ये गाना विनोद खन्ना और जूही चावला पर फिल्माया गया था।

मेरी पहली मोहब्बत है मेरी पहली ये चाहत है- फिल्म दे दना दन

ये गाना फिल्म दे दना दन का है और अक्षय कुमार और कटरीना कैफ पर फिल्माया गया था। गाने में दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक है।

Pragya Prasad

पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव। दूरदर्शन मध्यप्रदेश, ईटीवी न्यूज चैनल, जी 24 घंटे छत्तीसगढ़, आईबीसी 24, न्यूज 24/लल्लूराम डॉट कॉम, ईटीवी भारत, दैनिक भास्कर जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में काम करने के बाद अब नया सफर NPG के साथ।

Read MoreRead Less

Next Story