Begin typing your search above and press return to search.

Bollywood News: नेटफ्लिक्स ने पहली बार दर्शकों का डेटा साझा किया, 812 मिलियन घंटे देखने के साथ 'द नाइट एजेंट' टॉप पर...

Bollywood News: नेटफ्लिक्स ने पहली बार दर्शकों का डेटा साझा किया, 812 मिलियन घंटे देखने के साथ द नाइट एजेंट टॉप पर...
X
By Gopal Rao

Bollywood News लॉस एंजिल्स। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अब यूजर एंगेजमेंट के डेटा का खुलासा किया है कि यूजर्स ने कौन सा कंटेंट सबसे ज्यादा देखा है, जो व्यूअरशिप डेटा पारदर्शिता की दिशा में एक कदम है।

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, डेटा को नेटफ्लिक्स की पहली द्विवार्षिक रिपोर्ट के रिलीज में साझा किया गया है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर छह महीने की स्ट्रीमिंग आदतों को शामिल किया गया है, जिसमें पहली बार खुलासा हुआ है कि यूएस नेटवर्क ड्रामा 'सूट्स' जैसी लाइसेंस प्राप्त सामग्री स्ट्रीमर के मूल के साथ कैसा प्रदर्शन करती है। प्लेटफ़ॉर्म पर छह महीने की स्ट्रीमिंग आदतों को कवर करने वाली नेटफ्लिक्स की पहली द्विवार्षिक रिपोर्ट की रिलीज़ में डेटा साझा किया गया है, जिसमें पहली बार पता चला है कि यूएस नेटवर्क ड्रामा 'सूट्स' जैसी लाइसेंस प्राप्त सामग्री स्ट्रीमर के मूल के साथ कैसा प्रदर्शन करती है।

'व्हाट वी वॉच्ड ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट' शीर्षक वाली नई रिपोर्ट में जनवरी-जून 2023 के बीच 18,000 से अधिक शीर्षक और लगभग 100 बिलियन घंटे देखे गए शामिल हैं। वैरायटी के अनुसार, इसमें उस अवधि के दौरान 50,000 घंटे से अधिक समय तक देखे गए प्रत्येक शीर्षक के लिए देखे गए घंटे, किसी भी नेटफ्लिक्स मूल टीवी श्रृंखला या फिल्म की प्रीमियर तिथि और क्या कोई शीर्षक विश्व स्तर पर उपलब्ध था, शामिल है। इस रिपोर्ट के शीर्ष पर 'द नाइट एजेंट' है, जो एक श्रृंखला है जो 23 मार्च को विश्व स्तर पर शुरू हुई और जून के अंत तक 812 मिलियन घंटे देखी गई। इसके बाद पारिवारिक ड्रामा 'गिन्नी एंड जॉर्जिया' का सीज़न 2 आया, जिसे 665.1 मिलियन घंटे देखा गया और दक्षिण कोरियाई सीरीज़ 'द ग्लोरी' 622.8 मिलियन घंटे देखी गई।

हालांकि, नेटफ्लिक्स का कहना है कि जनवरी और जून 2023 के बीच जारी किए गए उसके 60 प्रतिशत से अधिक शीर्षक उनकी साप्ताहिक शीर्ष 10 सूचियों में दिखाई दिए, इसलिए रिपोर्ट में शीर्षकों और सप्ताह-दर-सप्ताह रैंकिंग के बीच बड़ी मात्रा में क्रॉसओवर है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story