Begin typing your search above and press return to search.

फिल्म 'मासूम सवाल' पर FIR दर्ज, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे का आरोप...जानिए मामला

फिल्म मासूम सवाल पर FIR दर्ज, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे का आरोप...जानिए मामला
X
By NPG News

मुंबई I बॉलीवुड फिल्म 'मासूम सवाल' विवादों में फंस गई है. फिल्म के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. शिकायतकर्ता का कहना है कि फिल्मकार ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

दरअसल, फिल्म 5 अगस्त को रिलीज हुई है. निर्माता-निर्देशक पर शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उन्होंने जानबूझकर हिंदुओं की आस्था को चोट पहुंचाई है. शिकायत के आधार पर साहिबाबाद थाने में फिल्म के निर्देशक संतोष उपाध्याय और निर्माण नक्षत्र 27 मीडिया के निदेशक पर केस दर्ज किया गया है. पीरियड्स पर बनी फिल्म 'मासूम सवाल' के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया है. फिल्म के पोस्टर में सैनिटरी पैड के आकार पर भगवान श्रीकृष्ण की फोटो दिखाई गई है, जिसे लेकर कुछ लोग आपत्ति जता रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित राठौर की शिकायत पर रविवार को फिल्म के निर्देशक संतोष उपाध्याय, उनकी कंपनी और फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. साहिबाबाद सर्किल के अधिकारी स्वतंत्र सिंह ने कहा कि FIR आईपीसी की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाने या अपवित्र करने) के तहत दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि इससे 'सनातन धर्म' के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. इससे उत्तर प्रदेश और देशभर में सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं. पुलिस को दी गई शिकायत में ये भी आरोप लगाया गया है कि फिल्म निर्माता और उनकी टीम ने देश में योजनाबद्ध तरीके से सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश की है.राठौर ने कहा है कि हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ता साहिबाबाद और गाजियाबाद में दो सिनेमाघरों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे, जहां फिल्म दिखाई जा रही है. हालांकि, इसके बाद पुलिस ने दोनों सिनेमाघरों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. देखिए वीडियो...


Next Story