Begin typing your search above and press return to search.

Bollywood News: 'A' सर्टिफिकेट मिलने से हुआ OMG 2 को नुकसान, निर्देशक अमित राय ने कहा, सेंसर बोर्ड ने 'किल' कर दी फिल्म...

Bollywood News: A सर्टिफिकेट मिलने से हुआ OMG 2 को नुकसान, निर्देशक अमित राय ने कहा, सेंसर बोर्ड ने किल कर दी फिल्म...
X
By Gopal Rao

Bollywood News: मुंबई। ओएमजी 2 के निर्देशक अमित राय का कहना है कि सेंसर बोर्ड ने 'A सर्टिफिकेट' देकर उनकी फिल्म को 'किल' कर दिया। इसी वजह से न तो फिल्म को उम्मीद के मुताबिक दर्शक मिले और न ही अपेक्षित कमाई हुई क्योंकि पारिवारिक दर्शक तो A सर्टिफिकेट देखकर ही फिल्म से दूर हो गए। अमित ने कहा कि उन्होंने U/A सर्टिफिकेट के लिए बहुत प्रयत्न किए लेकिन अच्छे और ज़रूरी कंटेट के बावजूद उनकी फिल्म को A सर्टिफिकेट दे दिया गया। यदि ऐसा न होता तो उनकी फिल्म गदर-2 को कड़ी टक्कर देती।

अमित राय ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ( CBFC, The Central Board of Film Certification, सेंसर बोर्ड) के कारण उनकी फिल्म को भारी नुकसान हुआ। उन्होंने कहा " मैंने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट देने के लिए उनके सामने हाथ जोड़ दिए, कइयों संदेश भी भेजे लेकिन सीबीएफसी प्रमुख प्रसून जोशी ने मुझे पलट कर जवाब तक नहीं दिया।"

ओएमजी 2 में अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम जैसे उम्दा कलाकारों ने शानदार अभिनय किया था। फिल्म की कहानी भी सामाजिक ज़रूरत के अनुरूप थी। ओएमजी 2 दरअसल एक पिता और पुत्र की यात्रा दिखाई गई थी जो सामाजिक वर्जनाओं से जूझ रहे थे। फिल्म में अक्षय ने 'मैसेंजर ऑफ गाॅड' की भूमिका निभाई थी। जबकि यामी गौतम एक वकील की भूमिका में थीं। राय ने कहा कि एक बेहतरीन समसामयिक विषय होने के बावजूद सेंसर बोर्ड के ए सर्टिफिकेट ने फिल्म के दर्शक छीन लिए।

बता दें कि साथ रिलीज़ हुई गदर- 2 ने जहां दुनिया भर में 686 करोड़ रुपये कमाए, वहीं ओएमजी - 2 उससे काफी पीछे रह गई और 221.75 करोड़ रुपये कमा सकी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story