Begin typing your search above and press return to search.

Anurag Kashyap News: इस मशहूर एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने जड़ा अनुराग को थप्पड़, जानिए आखिर क्या हुआ था ऐसा...

Anurag Kashyap News: इस मशहूर एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने जड़ा अनुराग को थप्पड़, जानिए आखिर क्या हुआ था ऐसा...

Anurag Kashyap News: इस मशहूर एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने जड़ा अनुराग को थप्पड़, जानिए आखिर क्या हुआ था ऐसा...
X
By Gopal Rao

Anurag Kashyap News: मुंबई। अनुराग कश्यप को बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डायरेक्टर्स में से एक माना जाता है। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई ऐसी फिल्में दीं जो आज कल्ट बन चुकी हैं। अनुराग कश्यप ने डेव डी, गैंग्स ऑफ वासेपुर, ब्लैक फ्राइडे जैसी फिल्में बनाई हैं। डेव डी अनुराग कश्यप की उन फिल्मों में से थी जो दर्शकों के बीच हिट साबित हुई थी। अब अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू में फिल्म से जुड़े किस्से सुनाए हैं। उन्होंने बताया कि कैसे अनुराग कश्यप की इस फिल्म को करने के लिए कोई भी एक्ट्रेस राजी नहीं थी। साथ ही, एक एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने उन्हें थप्पड़ तक मार दिया था।

मीडिया खबर के मुताबिक, माराकेच अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल में अनुराग कश्यप ने फिल्म डेव डी के बनने की कहानी बताई। उन्होंने कहा, "मैं अपने दोस्तों के साथ बैठा हुआ था और सोच रहा था, यह देश मुझे फिल्ममेकर कैसे बनने देगा? इन लोगों को लव स्टोरी पसंद है और गाने पसंद हैं। मैं इन लोगों को सबसे बड़ी एल्बम दूंगा, 19 गानें!" उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, भारत के पसंदीदा लव स्टोरी वाली किताब का नाम है देवदास, जो मुझे लगता है खराब किताब है, जिसपर 20 बार फिल्म बन चुकी है। वो बहुत खराब किताब है, उसे एक महान लेखक ने 19 साल की उम्र में लिखा था। यह उनकी पहली किताब थी, लेकिन वो किताब उनके करियर की सबसे प्रसिद्ध किताब बन गई। उनकी निजी जिंदगी की कहानी ज्यादा अच्छी थी, तो मैनें उनकी निजी जिंदगी से ज्यादा चीजें लीं और डेव डी के लिए समसामयिक मुद्दे चुनें।"

बता दें कि, अनुराग ने कहा कि उनके ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, लोगों को उनके साथ काम करवाने के लिए मनाना आसान नहीं था। "मैनें दो महिलाओं को अपनी फिल्म का मुख्य किरदार बनाया, और मैनें भाषा या किसी भी चीज पर कोई रोक नहीं लगाई। लड़कियों ने फिल्म के लिए ऑडिशन तक देने से मना कर दिया। मुझे एक एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड ने थप्पड़ तक मार दिया था। उसने कहा था- हिम्मत कैसे हुई मेरी गर्लफ्रेंड को ये स्क्रिप्ट भेजने की। मैं ऐसा था कि ओके मुझे माफ करो।

मेरे प्रोड्यूसर ने फिल्म की स्क्रिप्ट फेंक दी थी और उसे अश्लील बताया था। यह फिल्म मेरे प्रोड्यूसर की पत्नी की वजह से बन पाई, जिन्हें स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी।" अनुराग ने कहा, "मैनें देवदास के तीन किरदार लिए और दर्शकों की हर उम्मीद पर पानी फेर दिया। जिस बात ने लोगों को सच में चौंका दिया था वह यह थी कि सबसे ज्यादा स्त्री-द्वेषी किताब में महिलाओं के पास एजेंसी थी। उनके पास उस व्यक्ति से अधिक एजेंसी थी। उस आदमी (फिल्म का हीरो) के पास कुछ भी नहीं था। मेरे साथ फिल्म के लिए लड़ने वाली महिलाएं खड़ी थीं, लेकिन पुरुषों ने मुझसे कहा कि मैं देश की संस्कृति को खराब कर रहा हूं। मैनें फिल्म में किताब के अंत को बदल दिया क्योंकि किताब उस बेकार किरदार (हीरो) के लिए सहामभूति पैदा करने पर आधारित थी, जो मर जाता है। मैनें कहा, मैं उसे नहीं मारूंगा।"

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story