Begin typing your search above and press return to search.

Anupama Today Episode: विदेशियों की चगुंल से तोषु को बचाएगी अनुपमा, अपनी मां से बदतमीजी करेगी आध्या...

Anupama Today Episode: छोटे पर्दे का मोस्ट पॉपुलर सीरियल ”अनुपमा” में रविवार 3 मार्च 2024 के एपिसोड में फुल ऑफ ड्रामा रहने वाला है। तो आइए जानते है कि आज के एपिसोड में और क्या-क्या होने वाला है...

Anupama Today Episode: विदेशियों की चगुंल से तोषु को बचाएगी अनुपमा, अपनी मां से बदतमीजी करेगी आध्या...
X
By Gopal Rao

Anupama Today Episode: मुंबई। हिंदी टीवी सीरियल "अनुपमा" में रोजाना एक नया ड्रामा हो रहा है। आज की एपिसोड में आप देखेंगे कि अनुपमा आद्या से चुप रहने के लिए बोलती हैं और उसे बताती हैं कि श्रुति अभी ठीक नहीं हैं। आद्या अनुपमा से पूछती हैं कि तुमने क्या किया। फिर अनुपमा उसको पूरी बात बताती हैं कि श्रुति के माता पिता की प्लेन दुर्घटना में मौत हो गई हैं। यह सुनकर आद्या को भी झटका लगता हैं। अनुपमा आद्या को शांत करती हैं, वह बोलती हैं की तुम्हें इस समय श्रुति का सहारा बनना चाहिए। तो आइए जानते है कि आज के एपिसोड में और क्या-क्या होने वाला है...

सीरियल में आगे देखने के लिए मिलेगा कि आद्या अनुपमा से बोलती हैं कि तुम्हारी वजह से हमारी सबकी खुशियां बर्बाद हो गई हैं। आद्या अनुपमा से बोलती हैं कि तुम श्रुति की मदद करने के बहाने हमारे घर में आ गई। आद्या बोलती हैं कि श्रुति की मदद के लिए में और अनुज हो काफी हैं। अनुपमा उसे समझाती हैं तो आद्या बोलती हैं कि मुझे अपना इतना ज्ञान मत दो, अगर आप इतनी ही अच्छी होती तो में कभी भी मुझे छोड़ कर नहीं जाती। अनुपमा आद्या से बोलती हैं कि कोई भी मां अपनी मर्जी से अपने बच्चों को छोड़कर नहीं जाना चाहती हैं। आद्या अनुपमा से बोलती हैं कि अगर तुम इतनी ही अच्छी मां होती तो उस दिन एक्सीडेंट में मुझे सबसे पहले बचाती। अनुपमा आद्या को समझाने की कोशिश करती हैं लेकिन आद्या उसके साथ दुर्व्यवहार करती हैं। अनुज सब देखता हैं फिर वो आद्या से बोलता हैं कि अनुपमा से माफ़ी मांगो लेकिन आद्या माफ़ी मांगने से मना कर देती हैं। अनुपमा अनुज से श्रुति का अच्छे से खयाल रखने के लिए बोलती हैं। अनुपमा को दुख होता हैं।

सीरियल में आगे देखने के लिए मिलेगा कि इधर डिंपल वनराज से अंश के खातिर उसे अमेरिका न ले जाने के लिए बोलती हैं। बाबूजी वनराज और बा के साथ अमेरिका जाने से मना कर देते हैं और बोलते हैं कि में घर की देखभाल करूगा। वनराज डिंपल काव्या और पाखी को सचेत करता है कि वह बाबूजी को परेशान न करें। वनराज डिंपल से बोलता हैं कि मेरे लोटने से पहले टीटू का ड्रामा खत्म हो जाना चाहिए। अनुपमा रेस्टुरेंट होती हैं, उसे आद्या की बात याद आती हैं। यशदीप अनुपमा से ऑर्डर तैयार करने के लिए बोलता हैं। अनुपमा बेचैन होती हैं यशदीप अनुपमा से बोलता हैं कि अगर तुम्हारी तबियत सही नहीं हैं तो थोड़ा आराम कर सकती हों। लेकिन अनुपमा मना कर देती हैं। यशदीप बोलता हैं कि बीजी तुम्हें देखना चाहती हैं। अनुपमा बीजी को देखकर खुश होती हैं और अपने काम पर अच्छे से ध्यान देती हैं। आद्या को श्रुति की चिंता होती है, अनुज आद्या को समझाता हैं और दोनों श्रुति को सांत्वना देते हैं। अनुज श्रुति को शांत करता हैं और बोलता हैं कि जिंदगी नतीजों के बारे में बिना सोचे ही दर्द देती हैं। वह श्रुति को मजबूत होने के लिए कहता हैं। अनुज श्रुति के साथ उसके माता पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत जाने का फैसला करता हैं, श्रुति रोने लगती हैं। अनुज श्रुति और आद्या को सांत्वना देता हैं।

सीरियल में आगे देखने के लिए मिलेगा कि बाबूजी, बा से पूछते हैं कि तुमने इतना सारा सामान क्यों पैक किया हैं। बा बताती हैं कि यह पड़ोसियों के समान हैं जो अपने रिस्तेदारो के लिए भेज रहे हैं। काव्या बा से बोलती हैं कि आप ज्यादा समान नहीं ले जा सकती हों। पड़ोसी महिलाएं बा से डिंपल को उसके साथ ले जाने के लिए बोलते हैं और डिंपल और टीटू के रिश्ते पर सवाल उठाते हैं, काव्या उनसे बोलती हैं कि आपको डिंपल के बारे के बोलने का कोई अधिकार नहीं हैं। बा इस बारे में यूएस में अनुपमा से बात करने का फैसला करती हैं, बाबूजी बा से अनुपमा को परेशान न करने के लिए बोलते हैं। अनुपमा बीजी से मिलती है, रोने लगती हैं और उन्हें आद्या के बारे में बताती हैं कि आद्या को लगता हैं कि में उसकी खुशियां बर्बाद कर रही हूं। अनुपमा बोलती हैं कि अगर मुझे पता होता कि अनुज और आद्या अमेरिका में हैं तो में कभी भी नहीं आती। बीजी अनुपमा को समझाती हैं और आगे बढ़ने की सलाह देती हैं। बीजी बोलती हैं कि अगर तुम्हें खुश रहना हैं तो तुम्हें अपने अतीत को भूलना होगा। अनुज आद्या और श्रुति को हवाई अड्डे पर छोड़ता हैं और श्रुति को चिंता न करने के लिए बोलता हैं, अनुज भी श्रुति और आद्या के साथ जाने के लिए बोलता हैं लेकिन श्रुति उसे अपने इवेंट पर ध्यान रखने के लिए बोलती हैं। अनुज आद्या से बोलता हैं कि मुझे तुम्हारी याद आयेगी। आद्या उसे अपने काम को सही से करने के लिए बोलती हैं। यशदीप अनुपमा के लिए चाय लाता हैं और अनुपमा से पूछता हैं कि तुम क्या सोच रही हों। अनुपमा बोलती हैं कि में इवेंट के लिए योजना बना रही हूं तो यशदीप बोलता हैं कि क्या तुम घबराई हुई हो। अनुपमा मना करती हैं और बोलती हैं कि आप मेरे साथ हों। यशदीप बोलता हैं कि में हमेशा तुम्हारे साथ हूं। अनुपमा इवेंट की तैयारी करती हैं और किंजल भी उसकी मदद करती हैं। अनुपमा को श्रुति की याद आती हैं।

आने वाले एपिसोड में आप देखेंगे कि गुंडे तोषु को परेशान करते हैं और अनुपमा उसके बचाव में आती हैं। तभी अनुपमा वनराज को देखती हैं और वो हैरान हो जाती हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story