Begin typing your search above and press return to search.

Amitabh-Sharmila KBC 15: अमिताभ ने KBC के सेट पर शर्मिला टैगोर का किया पर्दाफाश, जब 'एन इवनिंग इन पेरिस' की शूटिंग के दौरान...

Amitabh-Sharmila KBC 15: अमिताभ ने KBC के सेट पर शर्मिला टैगोर का किया पर्दाफाश, जब एन इवनिंग इन पेरिस की शूटिंग के दौरान...
X
By Gopal Rao

Amitabh-Sharmila KBC 15: नई दिल्ली। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने प्रसिद्ध अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की सुंदरता की सराहना की और याद किया है कि कैसे रोमांटिक थ्रिलर 'एन इवनिंग इन पेरिस' की शूटिंग के दौरान शर्मिला ने फ्रांस में ट्रैफिक रोक दिया था।

शर्मिला को भारतीय सिनेमा की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। वह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पद्म भूषण की प्राप्तकर्ता हैं। उनके लोकप्रिय प्रोजेक्ट में 'कश्मीर की कली', 'वक्त', 'अनुपमा', 'एन इवनिंग इन पेरिस', 'आमने सामने', 'सत्यकाम', 'आराधना', 'अमर प्रेम', 'दाग', 'चुपके-चुपके', 'मौसम' सहित कई अन्य फिल्म शामिल हैं। उन्होंने 1968 में पटौदी और भोपाल के नवाब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से शादी की। उनके तीन बच्चे हैं : एक्टर सैफ अली खान, सबा और सोहा अली खान। 79 वर्षीय एक्ट्रेस अपनी पोती और एक्ट्रेस सारा अली खान के साथ क्विज बेस्ड रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के फिनाले एपिसोड में दिखाई दीं। सारा, सैफ और अमृता सिंह की बेटी हैं। 1,000 रुपये के लिए, दोनों से इमेज बेस्ड सवाल पूछा गया: "इस लेयर्ड ब्रेकअप के फूड को क्या नाम दिया गया है, जिसका नाम इसके शेप से मिलता है?"

दिए गए ऑप्शन शशलिक, क्रोइसैन्ट, टैको और तमागोयाकी थे। सही उत्तर क्रोइसैन था। होस्ट अमिताभ बच्चन ने कहा, ''अर्धचंद्राकार आकृति को फ्रेंच में 'क्रोइसैन' कहा जाता है। इसी तरह इसका नाम पड़ा।'' शर्मिला ने सारा से कहा, "फ्रेंच में क्रिसेंट... क्रिसेंट को क्रोइसैन कहा जाता है।" 'डॉन' अभिनेता ने सारा से कहा कि उनकी दादी फ्रेंच भाषा जानती हैं। बिग बी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि आपको शम्मी कपूर के साथ 'एन इवनिंग इन पेरिस' याद होगी।" सारा ने हंसते हुए कहा, "मैं बस यह कहने ही वाली थी।" शर्मिला ने शूट का किस्सा सुनाया और याद करते हुए कहा, "मैं लाल घाघरा चोली पहनकर चैंप्स-एलिसीस पर डांस कर रही थी और ट्रैफिक रोक रही थी।" बिग बी ने उन्हें जवाब देते हुए कहा, ''था? यदि आप अभी भी कहीं खड़े हैं, तो इससे ट्रैफिक जाम हो जाएगा। क्या मैं सही हूं?'' उन्होंने दर्शकों से पूछा, जिससे सभी हैरान रह गए। 1967 की फिल्म 'एन इवनिंग इन पेरिस' शक्ति सामंत द्वारा निर्देशित है। यह फ्रांस की राजधानी पेरिस में घूमती है। इसमें शम्मी कपूर, शर्मिला (दोहरी भूमिका में) हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो, शर्मिला को आखिरी बार फिल्म 'गुलमोहर' में देखा गया था, जिसमें मनोज बाजपेयी थे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story