Begin typing your search above and press return to search.

Amitabh Bachchan News: फ्रांस के '3 कॉन्टिनेंट्स फेस्टिवल' में अमिताभ बच्चन का रेट्रोस्पेक्टिव सेट...

Amitabh Bachchan News: फ्रांस के 3 कॉन्टिनेंट्स फेस्टिवल में अमिताभ बच्चन का रेट्रोस्पेक्टिव सेट...
X
By Gopal Rao

Amitabh Bachchan News: मुंबई। भारतीय सिनेमा के अभिनय जगत के महानायक अमिताभ बच्चन की नौ फिल्मों की एक पूर्वव्यापी फिल्म फ्रांस के '3 कॉन्टिनेंट्स फेस्टिवल' के लिए तैयार है।

रिपोर्ट के अनुसार पूर्वव्यापी शीर्षक 'अमिताभ बच्चन बिग बी फॉरएवर' अभिनेता के अभिनय के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित करेगा, जिसमें लेखक सलीम खान और जावेद अख्तर द्वारा निर्मित 'एंग्री यंग मैन' के रूप में उनका व्यक्तित्व, कुछ महानतम फिल्मों में एक्शन, ड्रामा, रोमांस और कॉमेडी शामिल है। हिंदी भाषा का सिनेमा जिसमें 'शोले', 'दीवार', 'डॉन', 'कभी-कभी' और 'अमर अकबर एंथोनी' शामिल हैं।

निर्देशक भी भारतीय सिनेमा के दिग्गज हैं जिनमें यश चोपड़ा, रमेश सिप्पी, मनमोहन देसाई और हृषिकेश मुखर्जी शामिल हैं। यह शोकेस फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा सह-प्रस्तुत किया गया है, जो फिल्म निर्माता और पुरालेखपाल शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसने पिछले एक साल में भारत भर के सिनेमाघरों में बेहद सफल रेट्रोस्पेक्टिव फिल्मों की एक श्रृंखला की मेजबानी की है, जिसमें 'बच्चन बैक टू द बिगिनिंग', 'दिलीप कुमार हीरो ऑफ हीरोज' और 'देव आनंद 100 फॉरएवर यंग' शामिल हैं।

वेरायटी के हवाले से अमिताभ बच्चन ने कहा, “भारत में क्लासिक भारतीय फिल्मों को बड़े पर्दे पर वापस लाने की फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन की पहल वास्तव में उल्लेखनीय रही है। मुझे यह सुनकर बहुत खुशी हुई कि वे मेरी शुरुआती नौ फिल्मों के चयन को सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक नैनटेस में फेस्टिवल डेस 3 कॉन्टिनेंट्स में सह-प्रस्तुत कर रहे हैं, खासकर क्योंकि यह अफ्रीका लैटिन अमेरिका और एशिया के सिनेमा पर केंद्रित है।'' उन्होंने कहा, “इनमें से कई फिल्मों ने मुझे विविध प्रकार के किरदार निभाने और उस समय के कुछ सबसे महत्वपूर्ण फिल्म निर्माताओं के साथ काम करने का मौका दिया, जिनमें हृषिकेश मुखर्जी, मनमोहन देसाई, यश चोपड़ा और रमेश सिप्पी शामिल थे। मुझे उम्मीद है कि महोत्सव के दर्शक उन फिल्मों का आनंद लेंगे, जो अपने निर्माण के बाद से आधी सदी से भी अधिक समय से दर्शकों को इतना आनंद दे रही हैं। भले ही मैं व्यक्तिगत रूप से वहां नहीं रहूंगा, लेकिन मुझे खुशी है कि मेरी बेटी श्वेता महोत्सव में मेरा प्रतिनिधित्व करने के लिए नैनटेस में होगी।''

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story