Begin typing your search above and press return to search.

Allu Arjun Biography in Hindi: अल्लू अर्जुन का जीवन परिचय ( जीवनी), जानिए कौन हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर अल्लू अर्जुन...

Allu Arjun Biography in Hindi, Family Tree, Father, Brother, Wife, Caste, Religion, Son, New Movie List, Age, Height, Net Worth: अल्लू अर्जुन के पिताजी अल्लू अरविंद साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म प्रड्यूसर हैं जिन्होंने साउथ में कई फिल्मों को प्रोड्यूस करने का काम किया है। इसके अलावा इनकी माता जी का नाम निर्मला है जो कि घर के कामकाज को संभालती है। तो आइए जानते उनके बारे में....

Allu Arjun Biography in Hindi: अल्लू अर्जुन का जीवन परिचय ( जीवनी), जानिए कौन हैं साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर अल्लू अर्जुन...
X
By Gopal Rao

Allu Arjun Biography in Hindi, Family Tree, Father, Brother, Wife, Caste, Religion, Son, New Movie List, Age, Height, Net Worth

Allu Arjun Biography in Hindi: मुंबई। अल्लू अर्जुन साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी अधिकतर फिल्में सुपर डुपर हिट साबित होती है जिसके पीछे मुख्य वजह है इनकी दमदार पर्सनैलिटी और शानदार एक्टिंग और जब इन दोनों का कॉन्बिनेशन दिखता है तो पिक्चर हिट होना तो लाजमी है ही।अल्लू अर्जुन का साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उदय अचानक से नहीं हुआ है बल्कि दूसरे अभिनेताओं की तरह इन्होंने भी छोटे स्तर से ही अपनी शुरुवात की थी। आइए इस अल्लू अर्जुन की जीवनी आर्टिकल में अल्लू अर्जुन से संबंधित कुछ विशेष जानकारी प्राप्त करते हैं। तो आइए जानते उनके बारे में...

अल्लू अर्जुन का जन्म:- साउथ फिल्म इंडस्ट्री के चॉकलेटी बॉय और हैंडसम मैन अल्लू अर्जुन की पैदाइश देश के तमिलनाडु राज्य के चेन्नई शहर में हुआ था और इनकी जन्म तिथि 8 अप्रैल साल 1983 है।

अल्लू अर्जुन का परिवार एवं प्रारंभिक जीवन:- अल्लू अर्जुन के पिताजी अल्लू अरविंद साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म प्रड्यूसर हैं जिन्होंने साउथ में कई फिल्मों को प्रोड्यूस करने का काम किया है। इसके अलावा इनकी माता जी का नाम निर्मला है जो कि घर के कामकाज को संभालती है। अल्लू अर्जुन अपने माता-पिता की तीन संतानों में से दूसरे नंबर पर आते हैं। अल्लू अर्जुन जिस खानदान में पैदा हुए थे उस खानदान का तमिल फिल्म इंडस्ट्री में काफी पहले से ही पैठ थी क्योंकि इनके दादा जी अल्लू रामलिंगैया। तमिल और तेलुगु फिल्म कॉमेडी अभिनेता के तौर पर काफी पहले से ही काम करते थे। इसके अलावा इनके दो भाई हैं उनका नाम शिरीष है और इनके दूसरे भाई का नाम अल्लू वेंकटेश है। कुछ लोग अल्लू अर्जुन को बनी कहकर भी बुलाते हैं, क्योंकि यह इनका निकनेम माना जाता है।

अल्लू अर्जुन की शिक्षा:- जब अल्लू अर्जुन थोड़े समझदार हुए तो इनके पिताजी के द्वारा इन्हें एजुकेशन देने के लिए इनका एडमिशन चेन्नई में स्थित सेंट पैट्रिक स्कूल में करवा दिया गया। यहां से अल्लू अर्जुन ने अपने प्रारंभिक एजुकेशन को हासिल किया। अपनी प्रारंभिक एजुकेशन को इस स्कूल से पूरी करने के बाद ग्रेजुएशन की डिग्री को प्राप्त करने के लिए अल्लू अर्जुन हैदराबाद चले गए और उन्होंने हैदराबाद जाने के बाद एमएसआर कॉलेज में एडमिशन लिया और यहीं से इन्होंने अपने ग्रेजुएशन की डिग्री को पूरा किया। बता दें कि, हैदराबाद में ग्रेजुएशन की डिग्री की पढ़ाई करने के दरमियान अल्लू अर्जुन मार्शल आर्ट और जिमनास्टिक भी सीखते थे।

अल्लू अर्जुन का फिल्मी कैरियर:- अल्लू अर्जुन के खानदान में पहले से ही इनके दादा जी एक्टिंग की दुनिया में काम करते थे। इसलिए इन्हें बचपन से ही एक्टिंग सीखने का शौक था और इन्हें अपने एक्टिंग करने के शौक को पूरा करने का मौका फिल्म गंगोत्री से प्राप्त हुआ, क्योंकि यही वह पिक्चर है जिसमें पहली बार अल्लू अर्जुन ने काम किया था और इसी पिक्चर के कारण उनकी एंट्री साउथ की फिल्मों में हुई।

अल्लू अर्जुन की पहली फिल्म:- बता‌ दे कि गंगोत्री पिक्चर के डायरेक्टर राघवेंद्र राव है। इस पिक्चर में काम करने के बाद अल्लू अर्जुन ने आर्या नाम की पिक्चर में शानदार अभिनय किया। यह पिक्चर साल 2004 में रिलीज हुई थी और अपनी शानदार एक्टिंग की बदौलत इस पिक्चर को दर्शकों ने काफी ज्यादा प्यार दिया और यह पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इसी पिक्चर का यह कमाल था कि अल्लू अर्जुन साउथ इंडस्ट्री में फेमस हो गए और उसके बाद तो लोग इनकी फिल्में देखने के लिए बेकरार होने लगे।

अल्लू अर्जुन की पत्नी और बच्चे:- बता दें कि वर्तमान में अल्लू अर्जुन विवाहित है। इन्होंने तेलंगाना के एक बड़े बिजनेसमैन चंद्रशेखर रेड्डी की बेटी स्नेहा रेड्डी से साल 2011 में 6 मार्च को तेलंगाना में ही हिंदू रीति रिवाज से शादी की थी। बता दे कि अल्लू अर्जुन की मुलाकात स्नेहा रेड्डी से एक शादी के दरमियान हुई थी। यह शादी इन दोनों के ही एक कॉमन फ्रेंड की थी। इसी शादी में इन दोनों की मुलाकात हुई थी और उसके बाद इन दोनों की आपस में बातचीत होने लगी थी और आगे चलकर के इन दोनों ने हमेशा के लिए एक दूसरे का हाथ थामने का निर्णय लिया और शादी की। शादी के बाद अल्लू अर्जुन का एक बेटा पैदा हुआ जिसका नाम इन्होंने अयान रखा है। इसके अलावा इनकी बेटी भी है जिसका नाम इन्होंने अरहा रखा है।

अल्लू अर्जुन की लव लाइफ:- बता दें कि आज तक अल्लू अर्जुन का नाम किसी भी अभिनेत्री के साथ नहीं जुड़ा है। उनका नाम सिर्फ एक ही लड़की के साथ जुड़ा था और वह थी इनकी वर्तमान पत्नी स्नेहा रेड्डी। अल्लू अर्जुन और स्नेहा रेड्डी की मुलाकात इनके एक दोस्त की शादी के दरमियान हुई थी और उसके बाद से ही इन दोनों ने एक दूसरे के साथ अपने नंबर का आदान प्रदान किया था और फिर इनकी बातचीत चालू हुई थी और धीरे-धीरे जब इन्हें यह महसूस हुआ कि यह दोनों एक दूसरे के लिए परफेक्ट लाइफ पार्टनर साबित हो सकते हैं, तो उन्होंने अपने घर में अपनी अपनी पसंद के बारे में बताया जिसके बाद दोनों के घरवालों के मानने के बाद इनकी शादी हिंदू रिती रिवाज से तेलंगाना में साल 2011 में 6 मार्च को संपन्न हुई।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story