Begin typing your search above and press return to search.

अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता,डॉक्यूमेंट की फ़ोटो की शेयर, ट्वीट कर बोले-दिल और सिटिजनशिप दोनों...

अक्षय कुमार को मिली भारतीय नागरिकता,डॉक्यूमेंट की फ़ोटो की शेयर, ट्वीट कर बोले-दिल और सिटिजनशिप दोनों...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

मुम्बई। बॉलीवुड के कुमार को भारतीय नागरिकता मिल गई है। अक्षय कुमार ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए डॉक्यूमेंट को अपने ट्वीटर पर शेयर किया है। अक्षय ने ट्वीट पर लिखा, दिल और सिटीजनशिप दोनों हिंदुस्तानी। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे... जय हिंद, अक्षय के पास पहले कनाडा की नागरिकता थी। फिर से भारत की नागरिकता पाकर एक्टर काफी खुश हैं। फैंस सोशल मीडिया पर एक्टर को बधाई दे रहे हैं।

अक्षय कुमार अब भारतीय नागरिक बन चुके हैं और 15 अगस्त को उन्हें यहां की नागरिकता मिल गई। मालूम हो कि अक्षय कुमार ने 1990 में भारतीय नागरिकता छोड़ दी थी और कनाडा के नागरिक बन गए थे। उस वक्त उनकी फिल्में नहीं चल रही थी और वो कनाडा में रहना चाहते थे। हालांकि बाद में उनका करियर चल निकला और फिर उन्होंने कनाडा जाने का फैसला टाल दिया था।

पिछले दशक में सबसे अधिक करदाताओं में से एक रहे हैं। कनाडाई नागरिकता के कारण उन्हें सालों तक सोशल मीडिया पर ताने और नफरत का सामना करना पड़ा, लेकिन अब, वह आखिरकार कागज पर भी एक भारतीय हैं। अक्षय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 2019 में ही भारतीय नागरिकता के लिए अप्लाई किया था।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story