Begin typing your search above and press return to search.

Adoor Gopalakrishnan: फेमस फिल्म निर्माता का करार बयान, बोले- फिल्म इंडस्ट्री में ED के डर से नहीं बोलते लोग, लेकिन...पढ़े पूरी खबर...

Adoor Gopalakrishnan: फेमस फिल्म निर्माता का करार बयान, बोले- फिल्म इंडस्ट्री में ED के डर से नहीं बोलते लोग, लेकिन...पढ़े पूरी खबर...
X
By Gopal Rao

Adoor Gopalakrishnan : तिरुवनंतपुरम। फिल्म निर्माता अडूर गोपालकृष्णन ने शुक्रवार को कहा कि फिल्म उद्योग में बहुत से लोग प्रवर्तन निदेशालय के डर से नहीं बोलते हैं, लेकिन वह खुलकर बोलने से नहीं डरते हैं।

अडूर ने कहा, ''फिल्म उद्योग में बहुत से लोग खुलकर नहीं बोलते क्योंकि वे नहीं जानते कि अप्रत्याशित लाभ कहां से आने वाला है। अब बहुत से लोग प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के आने के डर से आलोचना नहीं करते, लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं, मुझे जो कहना है वह कहूंगा।'' उन्होंने कहा कि वह गोवा के राज्यपाल पीएस. श्रीधरन पिल्लई के चलते लोकप्रिय हैं। साथ ही कहा कि कोई उन्हें किसी ऊंचे स्थान पर न रखें क्योंकि वह एक साधारण व्यक्ति हैं।

अडूर ने कहा, "मैं सभी को बताना चाहता हूं कि मैं एक संघर्षरत फिल्म निर्माता हूं और कृपया मेरी प्रशंसा करते हुए मुझे ऊंचे स्थान पर न रखें।" फिल्म निर्माता ने 1972 में 'स्वयंवरम' से अपने करियर की शुरूआती की। उन्होंने एक दर्जन फीचर फिल्मों का निर्देशन किया है। उन्हें 16 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 17 बार केरल राज्य पुरस्कार के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं और उन्होंने 2004 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार भी जीता है। उन्हें 1984 में पद्मश्री और 2006 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। उनकी आखिरी फीचर फिल्म 2016 में 'पिननियम' थी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story