npg
मनोरंजन

एक्ट्रेस Jiah Khan आत्महत्या मामले में मां को मिला बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने CBI जांच को सही ठहराया...जानिए मामला

एक्ट्रेस Jiah Khan आत्महत्या मामले में मां को मिला बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने CBI जांच को सही ठहराया...जानिए मामला
X

Jiah Khan

मुंबई I बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की संदिग्ध मौत के मामले में उनकी माँ राबिया खान को बॉम्बे हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिवंगत अभिनेत्री की माँ ने अभिनेता सूरज पंचोली पर उनकी बेटी को शारीरिक, मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। वहीं अदालत ने अपने आदेश में CBI की जाँच को सही ठहराते हुए कहा कि जाँच एजेंसी ने हर पहलू से इस मामले की 'निष्पक्ष और गहन' जाँच की और पाया कि यह आत्महत्या का मामला है।

जानकारी के मुताबिक, बंबई उच्च न्यायालय ने कहा है कि सीबीआई ने दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के मामले की निष्पक्ष और विस्तृत जांच की है लेकिन जिया की मां राबिया खान इसे हत्या बताकर मामले की सुनवाई में विलंब करना चाहती हैं। न्यायमूर्ति ए. एस. गडकरी और न्यायमूर्ति एम. एन. जाधव की एक खंडपीठ ने 12 सितंबर को दिए आदेश में यह कहा। इसके साथ ही अदालत ने राबिया खान की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें इस मामले की जांच फिर से करवाने का अनुरोध किया गया था।

बता दें कि, राबिया ने अपनी याचिका में यह भी कहा था कि इस मामले की जांच अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) से करवाई जानी चाहिए। पीठ ने कहा कि वह अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर एफबीआई को मामले की जांच करने का निर्देश नहीं दे सकते। याद दिला दें कि अभी भी इस केस की जांच खत्म नहीं हुई है और जांच जारी है। सीबीआई का आरोप है कि जिया की मौत के वक्त एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड रहे सूरज पंचोली ने उसे तीन जून 2013 को आत्महत्या करने के लिए उकसाया। वहीं, राबिया का दावा है कि जिया की हत्या की गई। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि सीबीआई ने हर पहलू से इस मामले की जांच की और पाया कि यह आत्महत्या का मामला है। जिया खान ने हाउसफुल,गजनी और निशब्द में काम किया है।

Next Story