Begin typing your search above and press return to search.

Aasa Kooda Song: 'आसा कूडा' का क्या होता है हिंदी में मतलब? जमकर सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम, देखिए वीडियो...

Aasa Kooda Song: 'आसा कूडा' का क्या होता है हिंदी में मतलब? जमकर सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम, देखिए वीडियो...

Aasa Kooda Song: आसा कूडा का क्या होता है हिंदी में मतलब? जमकर सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम, देखिए वीडियो...
X
By Gopal Rao

Aasa Kooda Song: मुंबई। सोशल मीडिया पर इन दिनों 'आसा कूडा' सॉन्ग जमकर धूम मचा रहा है। इंस्टाग्राम से लेकर यूट्यूब और फेसबुक तक पर लोग इस गाने को यूज करके रील्स बना रहे हैं। बावजूद इसके कि गाना तमिल में लिखा गया है और इसके लिरिक्स ज्यादातर लोगों को समझ नहीं आते, दर्शकों को यह गाना काफी अच्छा लगता है। गाने को जिस अंदाज में गाया गया है और इसके पीछे का बैकग्राउंड म्यूजिक लोगों को काफी फैसिनेटिंग लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह गाना किसने गाया है और 'आसा कूडा' का हिंदी में मतलब क्या होता है? चलिए समझते हैं...।

दरअसल, आसा कूडा एक भाषा में लिखा गया तमिल गाना है जिसे सई स्मृति और सई अभ्यंकर ने गाया है। यह रोमांटिक सॉन्ग 'थिंक इंडी' एल्बम का हिस्सा है। जिसमें एक लड़का और लड़की इत्तेफाक से मिलते हैं और फिर पहली ही नजर में दोनों को प्यार हो जाता है। म्यूजिक वीडियो में दिखाया गया है कि दोनों एक दूसरे के साथ डांस करते हैं और इस रोमांटिक सीक्वेंस के दौरान ही लड़का और लड़की अपने दिल का हाल बयां करते हैं। जितना खूबसूरत गाना और इसका म्यूजिक है, उतनी ही अच्छी तरह इसे शूट किया गया है। देखिए वीडियो...

बता दें कि, यह सवाल सिर्फ आपके ही दिमाग में नहीं आया है। बहुत से लोग यूट्यूब पर इस गाने का हिंदी वर्जन तलाश रहे हैं। हालांकि ऑफिशियली अभी तक इस गाने का हिंदी वर्जन नहीं आया है, लेकिन बहुत से लोगों ने खुद ही इस गाने का हिंदी वर्जन तैयार कर दिया है जिन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अब सवाल यह है कि "आसा कूडा" मतलब क्या? दरअसल तमिल में आसा का मतलब है (ख्वाहिश) और कूडा का मतलब है (लगातार बढ़ती हुई) यानि तेजी से बढ़ रही चाहत या ख्वाहिश को आसा कूडा कहा गया है। सॉन्ग में लड़के और लड़की के दिल में एक दूसरे को पाने की जो ख्वाहिश बढ़ रही है उसे ही गाने का टाइटल बनाया गया है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story