Begin typing your search above and press return to search.

Aaj Ka Rashifal 22 November 2023: आज इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, जानिए आपका कैसे रहेगा राशिफल...

Aaj Ka Rashifal 22 November 2023: आज इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, जानिए आपका कैसे रहेगा राशिफल...
X
By Gopal Rao

Aaj Ka Rashifal 22 November 2023: रायपुर। सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। नीचें पढ़ें कैसे रहेगा आपका राशिफल....

मेष राशि (Aries Horoscope) आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में किसी काम को लेकर बहसबाजी में नहीं पड़ना है, नहीं तो इससे आपका प्रमोशन रुक सकता है। रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर खटास चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपको यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसमें आप ढील ना दें और डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको आर्थिक योजनाओं को बनाना होगा। मित्रों और सहकर्मियों का पूरा साथ बना रहेगा। लेनदेन के मामले में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपनी आय और व्यय में तालमेल बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप भविष्य के लिए भी धन आसानी से जुटा पाएंगे। मित्रों का आपको पूरा साथ मिलेगा। विभिन्न गतिविधियों में बल मिलेगा।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए बिजनेस में कुछ नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं, जिसमें आप सफल भी अवश्य होंगे। आप कोई ऐसा काम ना करें, जो गलत हो। व्यापार में आपको एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप अपने आर्थिक मामलों में सहायता से आगे बढ़े और कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपकी किसी बात को सुनेंगे। आपको किसी पुरानी गलती के लिए दंड मिल सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि आपको कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं, जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं, उन्हें कोई बड़ी डील हाथ लगेगी।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) आज का दिन आपके लिए परस्पर सहयोग की भावना लेकर आने वाला है। आप अपने भावनाओं पर अंकुश बनाएं और घर परिवार में किसी शुभ और मागंलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको शेयर मार्केट में निवेश करने से बचना होगा, जो लोग ऑनलाइन व्यवसाय करते हैं, उन्हें कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है। आप किसी सरकारी काम के नियमों का उल्लंघन न करें और आपको अजनबी लोगों की बातों में आने से बचना होगा।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) आज का दिन आपके लिए आवश्यक कार्य को पूरा करने के लिए रहेगा। साझेदारी में किसी काम को करने से आपको खुशी होगी और सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने आवश्यक कार्य पर पूरा फोकस बनाकर रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में भी आप सफल होंगे। परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से काम करने के लिए रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में एक अच्छी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे और कारोबार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थी किसी परीक्षा के परिणाम आने से प्रसन्न रहेंगे, लेकिन घर परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी, तो वह फिर से सिर उठा सकती है, जो आपकी समस्याओं का कारण बनेगी। आप अपने किसी योजना को बहुत ही सूझबूझ से बनाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए रहेगा। आप मित्रों के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे और आपके सुख समृद्धि बढ़ाने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी पुरानी गलती के लिए कार्यक्षेत्र में खरी खोटी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप अपने कामों में कोई कमी ना छोड़ें। यदि आपने किसी काम को दूसरे के भरोसे छोड़ा, तो उससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) आज का दिन आपके लिए संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। आप उत्साहित होकर किसी गलत बात के लिए हां ना करें, नहीं तो समस्या होगी। घर परिवार में आपकी लोगों से खूब चलेगी। आप अपनों के साथ सुखद भरे पल व्यतीत करेंगे। आपको बड़ों की बात सुननी और समझनी होगी, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। संतान से किसी काम में कोई गलती हो सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) आज का दिन आपके लिए इधर-उधर के कामों में पड़ने के लिए बचने के लिए रहेगा और आप कामकाज को लेकर किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं, लेकिन आप अपने आलस्य के कारण अपने कुछ कामों को लेकर परेशान रहेंगे। आप व्यर्थ की चर्चा में ना पड़ें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। पारिवारिक मामलों में आपका पूरा फोकस रहेगा। प्रेम और सहयोग आपके मन में बना रहेगा। आपको साहस और पराक्रम से आगे बढ़ना होगा।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, क्योंकि आप अपनी कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। घर परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे। आप अपने सुख सुविधाओं की कुछ वस्तुओं के खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) आज का दिन आपके लिए किसी नये काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। संतान को संस्कारों और परम्पराओं का पाठ पढ़ाएंगे और आप अपने रीति रिवाजों पर पूरा ध्यान देंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में पूरा ध्यान लगाना होगा। आप सबके साथ मिलकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आप अपने आय और व्यय के लिए एक बजट बनाएंगे, तो आप अपने खर्चों को नियंत्रित कर पाएंगे, नहीं तो वह बढ़ सकते हैं। कलात्मक विषयों में आप आगे रहेंगे। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story