Begin typing your search above and press return to search.

बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियां, लिस्ट जारी... जानिए कौन है सबसे अमीर एक्ट्रेस

बॉलीवुड की 10 सबसे अमीर अभिनेत्रियां, लिस्ट जारी... जानिए कौन है सबसे अमीर एक्ट्रेस
X
By NPG News

मुंबई 8 जनवरी 2022 I बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो एक्टर और एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए करोड़ों रूपये फीस लेते है। वही बॉलीवुड में यह बहस बहुत पुरानी है कि अभिनेताओं की तुलना में अभिनेत्रियों को फीस कम दी जाती है। लेकिन फिर भी बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां है जो अपने टैलेंट और काम के बल पर शीर्ष पर पहुंच गयी है और बहुत अमीर भी है। आइए आज हम आपको बताते है बॉलीवुड की सबसे अमीर 10 अभिनेत्रियों के बारे में जानिए पूरा मामला

ऐश्वर्या राय बच्चन ने मॉडलिंग में अपने करियर की शुरुआत की थी। और ऐश्वर्या के मॉडलिंग में एक सफल करियर रहा है। साल 1994 में ऐश्वर्या राय ने विश्व सुंदरी का ख़िताब अपने नाम किया था। मिस वर्ल्ड का ताज ऐश्वर्या राय के सिर सजने के बाद एक्ट्रेस को पूरे विश्व में एक नयी पहचान मिल गई। उसके बाद हिंदी सिनेमा जगत में ऐश्वर्या ने एंट्री की और आज हिंदी सिनेमा की सबसे मुख्य अभिनेत्री है। इसके साथ ऐश्वर्या राय ने और भी कई अनेक भाषाओँ की फिल्मों में काम किया था। आज वर्ष 2021 में ऐश्वर्या राय बच्चन की नेट वर्थ 227 करोड़ रूपये है।

दीपिका पादुकोण इस लिस्ट में तीसरा नाम एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का है। दीपिका आज पहचान की मोहताज नहीं हैं और उनके खाते में कई फिल्में शामिल हैं। दीपिका ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं और यही वजह है कि उन्हें सबसे अमीर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार किया गया है। दीपिका की सलाना कमाई 45 मिलियन डॉलर (30 करोड़) है।

करीना कपूर खान बॉलीवुड में 'बेबो' के नाम से मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर खान आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं। उनके पास एक के बाद एक फिल्मों के प्रोजेक्ट्स कतार में होते हैं। करीना कपूर हर साल फिल्मों और विज्ञापनों से लगभग 420 करोड़ कमाती हैं।

प्रियंका चोपड़ा के नेट वर्थ के बारे में बात करें तो करीब 70 मिलियन के करीब बताई जाती है. प्रियंका के पास मुंबई के जुहू में आलीशान घर है. रिपोर्ट के अनुसार इस घर की कीमत करीब 225 करोड़ रुपए है. इसके अलावा प्रियंका के पास मुंबई में भी एक लैविश घर है

काजोल ने महज 16 साल की उम्र में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. बॉलीवुड में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. साल 2021 में एक मीडिया रिपोर्ट में काजोल की नेटवर्थ 24 मिलियन डॉलर बताई गई थी. ऐसे में काजोल 180 करोड़ रूपए की संपत्ति की मालकिन हैं.

कैटरीना कैफ एक फिल्म के लिए 9 से 10 करोड़ तक चार्ज करती हैं. ऐसे में वो साल में 23 करोड़ तक की कमाई कर लेती हैं. इतना ही नहीं बल्कि कैटरीना विज्ञापन से भी 7 करोड़ तक कमाती हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका नेट वर्थ 220 करोड़ है.

सोनम कपूर अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर का नाम आता है। सोनम कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत अभिनेता रणबीर कपूर के साथ फिल्म "सांवरिया" से की थी। उसके सोनम कपूर ने कई बॉलीवुड फिल्मो में अभिनय किया। "नीरजा" सोनम कपूर की अब तक की सबसे प्रसिद्ध फिल्मों में से एक है। सोनम कपूर की नेट वर्थ लगभग 95 करोड़ रूपये ($13 Million) है।

कंगना रनौत का नाम आता है। कंगना रनौत की बात करें तो एक्ट्रेस हमेशा बॉलीवुड की सुर्ख़ियों में छायी रहती है। कंगना रनौत बॉलीवुड फिल्मों को लेकर तो कम लेकिन अलग अलग तरह की कंट्रोवर्सी को लेकर खूब चर्चाओं में बनी रहती है। कंगना बताती है बॉलीवुड में सफल होने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया है। एक्ट्रेस का कहना है कि आज भी उनका संघर्ष जारी है। आज वर्ष 2021 में एक्ट्रेस कंगना रनौत की नेट वर्थ लगभग 94 करोड़ रूपये है।

प्रीति जिंटा बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में प्रीति जिंटा का नाम 8वें स्थान पर शुमार है। अपने समय में प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड को कई सफल फ़िल्में दी है। अपनी खूबसूरती और अभिनय ने एक्ट्रेस ने फिल्मों में चार चाँद लगा दिए। लेकिन एक समयांतराल के बाद प्रीति जिंटा बॉलीवुड में नहीं दिखी। अभी पिछले काफी समय से प्रीति जिंटा बॉलीवुड में फिल्मों में सक्रिय नहीं है। लेकिन आप प्रीति जिंटा की कमाई और पैसों का अंदाजा यही से लगा सकते है कि प्रीति जिंटा आईपीएल क्रिकेट टीम पंजाब की मालकिन है। प्रीति जिंटा की नेट वर्थ लगभग 110 करोड़ रूपये है।

विद्या बालन बॉलीवुड का बेहद चर्चित चेहरा है। विद्या बालन ने बॉलीवुड फिल्मों से पहले टीवी सीरियल में भी काम किया है। विद्या बालन ने अपने जीवन की पहली बंगाली फिल्म में काम किया था। जिसके लिए विद्या बालन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला था। उसके बाद अभिनेत्री ने कई प्रसिद्ध हिंदी फिल्मों में काम किया है। आज विद्या बालन बॉलीवुड की सुर्ख़ियों में टॉप पर बनी रहती है। विद्या बालन की नेट वर्थ लगभग 134 करोड़ रूपये है।

Next Story