मॉल में घुसकर सैनिक ने की 26 लोगों की हत्या, 57 घायल, फेसबुक पर लाइव किया VIDEO……100 लोगों को बनाया था बंधक….मुठभेड़ में मार गिराया गया

बैंकॉक 9 फरवरी 2020।  थाईलैंड के उत्तर-पूर्वी शहर कोरात में शनिवार को एक सैनिक ने कत्लेआम मचा दिया। हथियारों के साथ घुसे इस सैनिक ने अंधाधुंध फायरिंग कर 27 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। हमलावर ने मॉल में ही कुछ लोगों को बंधक बना लिया। हालांकि, स्पेशल फोर्सेज ने 17 घंटे तक चली मुठभेड़ में हत्यारे को मार गिराया। पहले ऐसी रिपोर्ट्स थीं कि हमलावर मॉल की पार्किंग के रास्ते भागने में कामयाब हो गया। हालांकि, थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने मुठभेड़ में हमलावर के मारे जाने की पुष्टि की।

हमलावर ने फायरिंग के दौरान फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की और सेल्फी लेकर इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया। गोलीबारी करने वाले सैनिक का नाम जकरापंथ थोम्मा था. 32 साल का शख्स सार्जेंट मेजर के पद पर तैनात था. बैंकॉक से करीब 250 किमी दूर नाखोन रत्चासीमा शहर में स्थित टर्मिनल 21 मॉल में सैनिक ने गोलीबारी की थी. फायरिंग में करीब 57 लोग घायल भी हो गए.

सोशल मीडिया पर फायरिंग के दौरान हमलावर ने लोगों से अपने सरेंडर के बारे में पूछा। इससे पहले उसने अलग-अलग पोस्ट्स में पिस्तौल के साथ गोलियों की फोटो भी पोस्ट की थी। एक जगह उसने लिखा, “कोई भी मौत से नहीं बच सकता। यह उत्साहित करने वाली घटना है।” हालांकि, बाद में फेसबुक ने पेज को हटा लिया। इसमें मैसेज के तौर पर फेसबुक ने लिखा, “हमारे दिल उन सबके लिए पीड़ा में हैं, जिनके करीबियों की इस घटना में जान गई। फेसबुक पर ऐसी क्रूरता करने वालों की कोई जगह नहीं है।

हमलावर के लोगों पर गोलियां बरसाने के दौरान बदहवास लोगों को मॉल में भागते हुए इन वीडियोज में देखा जा सकता है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. लोग इन वीडियोज में छिपने का प्रयास करते दिख रहे हैं. बंदूकधारी ने भी फेसबुक पर अपनी तस्वीर पोस्ट की है और ‘क्या मुझे आत्मसमर्पण करना चाहिए’ और ‘कोई भी मौत से नहीं बच सकता’ जैसी बातें लिखी हैं. फेसबुक वीडियो में (बाद में जिसे हटा दिया गया) हमलावर सेना का हेलमेट पहने हुए खुली जीप में सवार है और कह रहा है, ‘मैं थक गया हूं… मैं अब उंगलियों को और नहीं दबा सकता.’ वीडियो में वह अपने हाथ से बंदूक ट्रिगर का निशान बनाता दिखता है

Spread the love