Begin typing your search above and press return to search.

इस खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के बाद भी पाकिस्तान से सीरीज जीतेगा इंग्लैंड: माइकल वॉन

इस खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के बाद भी पाकिस्तान से सीरीज जीतेगा इंग्लैंड: माइकल वॉन
X
By NPG News

नईदिल्ली 13 अगस्त 2020. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की है कि मेजबान टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में बेन स्टोक्स के नहीं होने के बावजूद भी जीत हासिल करेगी।
स्टार ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड जा रहे हैं, जहां उनके पिता एक गंभीर बीमारी के बाद इलाज करवा रहे हैं। वह दूसरे और तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बेन स्टोक्स की जगह तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को पाकिस्तान के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ स्टोक्स पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम में शामिल थे। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

माइकल वॉन ने अपने ब्लॉग में लिखा, ”वह उस ड्रेसिंग रूम में एक बड़ी, बड़ी भूमिका निभाते हैं। हालांकि बेन स्टोक्स बाहर हैं लेकिन मुझे लगता है कि इंग्लैंड बहुत मजबूत होगा। इंग्लैंड 3-0 से सीरीज जीतेगा, यह मेरी भविष्यवाणी है।”

क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार पारियों और साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने अजहर अली की कप्तानी वाली पाकिस्तान को करारी मात दी थी। मैच में पाकिस्तान की स्थिति मजबूत होने के बाद भी इंग्लैंड की इस जोड़ी ने मेहमान टीम के चौथे दिन हरा दिया। वॉन ने कहा, ”अजहर अली टेस्ट मैचों के मामले में एक युवा कप्तान हैं, लेकिन टेस्ट मैचों के मामले में एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि पहली बार विदेशों में खेल जीतने का उनका मौका था।”

माइकल वॉन को लगता है कि इंग्लैंड गुरुवार (13 अगस्त) से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आराम दे सकता है। उन्होंने कहा, ”अगर वह बैक-टू-बैक गेम खेलता है तो मुझे आश्चर्य होगा। इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें आराम दिया जाएगा। शायद सैम कुरैन या मार्क वुड उनकी जगह लें।” उन्होंने कहा कि जैक क्राउले शायद बेन स्टोक्स की जगह आएंगे।”

वहीं, पाकिस्तान के सहायक कोच वकार यूनिस को उम्मीद है कि बेन स्टोक्स की गैरमौजूगी का पाकिस्तानी क्रिकेट टीम फायदा उठा सकेगी। हालांकि, वकार ने यह भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि स्टोक्स के बिना भी इंग्लैंड कमजोर होगा। उन्होंने कहा, ”अगर वह नहीं है तो यह क्रिकेट के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इसमें भी कोई शक नहीं है कि वह मैच विनर हैं। अगर वह टीम के साथ नहीं हैं तो इंग्लैंड का मिडिल ऑर्डर थोड़ा कमजोर हो सकता है। ऐसे में हम इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।”

Next Story