इंग्लैंड ने जारी किया घरेलू सत्र का शेड्यूल….

नईदिल्ली 26 जनवरी 2021. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस साल के लिए गर्मियों के सत्र का घरेलू कैलेंडर जारी कर दिया गया। इसके अनुसार ईसीबी जून में दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। घरेलू टीम के लिए ये गर्मियों के सत्र के पहले मैच होंगे। टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज न्यूजीलैंड की टीम 2015 के बाद पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलेगी। ये मैच लार्ड्स पर दो से छह जून तक और एजबेस्टन में 10 से 14 जून तक खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड के बाद श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी जहां वो 23 जून से 4 जुलाई के बीच तीन टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेगी। इसके ठीक बाद पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से इंग्लैंड पहुंचेगी। यहां इंग्लैंड की टीम 8 से 20 जुलाई तक तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

आखिरी में अगस्त के महीने में भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंचेगी। यहां 4-8 अगस्त तक ट्रेंट ब्रिज में दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद 12-16 अगस्त को लॉर्ड्स, 25-29 अगस्त को हेडिंग्ले, 2-6 सितंबर द ओवल और अंत में 10-14 सितंबर को ट्रेफर्ड में आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। नई घोषणा के मुताबिक इंग्लैंड इस गर्मियों में कुल सात टेस्ट मैचों की मेजबानी करेगा जिसमें भारत अगस्त में पांच मैचों की श्रृंखला खेलेगा।

 

Spread the love