इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने फुटबॉल पर लगाया बैन… अब वार्मअप के लिए नहीं खेली फुटबाल…जानिये किस वजह से लिया है फैसला

मैनचेस्टर 4 जनवरी 2020। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने फैसला किया है कि वह अभ्यास में वॉर्मअप करने के लिए फुटबॉल नहीं खेलेगी। बर्न्स को इसी कारण टखने में चोट लगी और वह दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले अभ्यास के दौरान ओपनर रोरी बर्न्स के चोटिल हो जाने के बाद सभी क्रिकेटरों को ट्रेनिंग के दौरान फुटबॉल खेलने से सख्त मना कर दिया है।

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार टेस्टों की मौजूदा सीरीज से पहले रोरी बर्न्स ट्रेनिंग के दौरान फुटबॉल खेलते हुए चोटिल हो गए थे, जिससे वह शेष सीरीज से बाहर हो गए हैं। बर्न्स पहले टेस्ट में इंग्लैंड के शीर्ष स्कोरर रहे थे, लेकिन केपटाउन टेस्ट से पहले अभ्यास के दौरान फुटबॉल खेलते हुए उनकी बाईं एड़ी में चोट लग गई थी। उनके स्कैन में पता चला है कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है।

बर्न्स की चोट के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एश्ले जाइल्स और मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने क्रिकेटरों को फुटबॉल को वॉर्मअप के लिए खेलने से मना कर दिया है। जाइल्स ने कहा है कि उन्होंने हमेशा ही खिलाड़ियों को फुटबॉल नहीं खेलने के लिए कहा है और वॉर्मअप के दौरान वह खिलाड़यिों को फुटबॉल खेलते देखकर काफी निराश होते हैं।

Spread the love